होम / गुरुग्राम प्रशासन की अनोखी पहल, अब सोशल मीडिया के जरिए भी सुनी जाएंगी समस्याएं

गुरुग्राम प्रशासन की अनोखी पहल, अब सोशल मीडिया के जरिए भी सुनी जाएंगी समस्याएं

• LAST UPDATED : August 22, 2019

गुरुग्राम। जिला प्रशासन ने अनोखी पहल शुरू की है। जिसके तहत अब लोगों को सीएम विंडो और अधिकारियों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्यों कि अब पीड़ित सोशल मीडिया पर भी शिकायत कर सकते हैं।

सोशल मीडिया आपस में कनेक्ट होने का एक ऐसा जरिया है जिससे आज के समय में कोई अछूता नहीं रहा है, लेकिन जरा सोचिए कि अगर सोशल मीडिया के जरिए आपकी समस्याओं का समाधान हो जाए तो कितनी सहूलियत हो जाएगी। ऐसी ही सहूलियत गुरुग्राम जिला प्रशासन द्वारा अब गुरुग्राम वासियोंको दी जा रही है। जिला प्रशासन ने दावा किया है कि अब शहर के निवासी सोशल मीडिया के जरिए भी शिकायतें कर सकते हैं जिनका समाधान भी उतनी तत्परता से किया जाएगा जैसे सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों की होती है।

अब लोग फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्स एप के जरिए अपनी बात सीधे प्रशासन के अधिकारियों तक पहुंचा सकते हैं। वैसे तो हरियाणा सरकार ने शिकायतों के निपटारे के लिए सीएम विंडो की शुरुआत की थी, लेकिन गुरुग्राम जिला प्रशासन ने अब शिकायत करने के तरीके को और आसान बनाते हुए सोशल मीडिया का सहारा लेना शुरू कर दिया है। गुरुग्राम डीसी अमित खत्री ने कहा कि आप अपनी शिकायत अधिकारियों और नेताओं को टैग भी कर सकते हैं।

Tags: