होम / गुरुग्राम में आयुध डिपो में 4 मंजिला इमारत ढहायी गई

गुरुग्राम में आयुध डिपो में 4 मंजिला इमारत ढहायी गई

• LAST UPDATED : July 28, 2020

गुरुग्राम/राज वर्मा

साइबर सिटी गुरुग्राम के आयुध डिपो के 900 मीटर के अंदर डीटीपी इंफ्रास्मेंट और नगर निगम की टीम ने अवैध निर्माण पर बड़ी कार्यवाही करते हुए नगर निगम की डिप्टी मेयर और पूर्व पार्षद गजे कबलाना की चार मंजिला अवैध इमारत को ढहा दिया।

दरअसल, आयुध डिपो के 900 मीटर में किसी भी तरह के नए निर्माण पर पूरी तरह से पांबदी है। तोड़फोड़ की कार्यवाही करने गई टीम के मुताबिक इस इमारत का निर्माण हाल ही में गैर कानूनी तरीके से किया गया था जिसके बाद ये कार्यवाही की गई है।

इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर तैनात किया गया था. डीटीपी आर.एस. बाठ ने बताया कि इस कार्यवाही के जरिए दूसरे लोगों को भी संदेश देना था कि 900 मीटर में कोई भी निर्माण करता है तो उसके खिलाफ भी विभाग इसी तरह की कार्यवाही करेगा।

हालांकि सीनियर डिप्टी मेयर के पति की इमारत पर कार्यवाही करने पहुंची टीम को विरोध का सामना भी करना पड़ा। लेकिन भारी संख्या में पुलिस की मौजूदगी के चलते टीम ने तोड़फोड़ की कार्यवाही को अंजाम दिया. डीटीपी और नगर निगम की कार्यवाही को गजे कबलाना ने गैर कानूनी बताया।

डीटीपी और नगर निगम की टीम पर अकसर ये आरोप लगते रहे हैं कि विभाग सिर्फ उन्हीं लोगों पर कार्यवाही करता है जो गरीब हैं या जिनकी पहुंच सता या प्रशासन तक नहीं है। लेकिन सीनियर डिप्टी मेयर और पूर्व पार्षद पर की गई इस कार्यवाही से साफ है कि आने वाले समय में आम और खास किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox