होम / PSTET : पंजाब स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट दोबारा होगा, परीक्षा की तारीख अब 30 अप्रैल

PSTET : पंजाब स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट दोबारा होगा, परीक्षा की तारीख अब 30 अप्रैल

• LAST UPDATED : April 10, 2023

इंडिया न्यूज, Punjab (PSTET) : पंजाब सरकार ने पंजाब स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (PSTET) की परीक्षा दोबारा लेने का निर्णय लिया है। परीक्षा अब 30 अप्रैल की सुबह 10.30 से दोपहर 1 बजे तक होगी। परीक्षा के लिए अलग से कोई फीस नहीं देनी होगी। मालूम रहे कि गत दिनों हुई PSTET परीक्षा में गड़बड़ी के कारण रद कर दिया गया था। वहीं अब पुन: परीक्षा ली जाएगी।

2 प्रोफेसर किए गए थे निलंबित

बता दें कि गत दिनों ही शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने पंजाब स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट को रद्द करने के साथ ही गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (GND) अमृतसर के कंप्यूटर साइंस विभाग के प्रो. डॉ. हरदीप सिंह और इलेक्ट्रॉनिक्स टेक्नोलॉजी विभाग के प्रो. डॉ. रविंदर साहनी पर कड़ा एक्शन लेते हुए निलंबित कर दिया था।

12 मार्च को दो शिफ्टों में हुई थी परीक्षा

PSTET की परीक्षा 12 मार्च को दाे शिफ्ट में ली गई थी जिसमें पहली शिफ्ट का समय सुबह 9.30 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट का समय दोपहर 2.30 से शाम 5 बजे था। दोनों पेपर में 150 नंबर के MCQ प्रश्न शामिल किए गए थे। प्रत्येक उत्तर का एक अंक मिलना तय किया गय था वहीं जानकारी दे दें कि इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं थी।

यह भी पढ़ें : Guru Kripa Yatra Train : सिख श्रद्धालुओं को बड़ी सौगात, गुरु कृपा यात्रा ट्रेन अमृतसर रेलवे स्टेशन से रवाना

Tags: