होम / Railway Passengers: इस रूट पर रद्द रहेंगी 50 से ज्यादा ट्रेनें, कब तक रहेंगी रद्द, जानें यहां सब कुछ

Railway Passengers: इस रूट पर रद्द रहेंगी 50 से ज्यादा ट्रेनें, कब तक रहेंगी रद्द, जानें यहां सब कुछ

• LAST UPDATED : August 29, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Railway Passengers: पलवल से फरीदाबाद होते हुए दिल्ली और गाजियाबाद आने-जाने वाले दैनिक रेल यात्रियों के लिए बड़ी असुविधा आने वाली है। आगामी 29 अगस्त से 17 सितंबर तक पलवल से नई दिल्ली और गाजियाबाद तक चलने वाली 16 ईएमयू, 18 एक्सप्रेस ट्रेनों समेत कुल 58 गाड़ियों का परिचालन लगभग 20 दिनों के लिए बंद रहेगा। इसका कारण रेलवे द्वारा पलवल स्टेशन से डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर न्यू पृथला स्टेशन तक रेलवे लाइन को जोड़ने का कार्य है।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया

उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इस अवधि में कई प्रमुख ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इनमें पलवल से गाजियाबाद, शकूरबस्ती, आगरा और दिल्ली तक चलने वाली लोकल ट्रेनें शामिल हैं। इसके साथ ही मुंबई अमृतसर एक्सप्रेस, गीता जयंती एक्सप्रेस, कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस, महाकौशल एक्सप्रेस, ताज एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस और मेवाड़ एक्सप्रेस जैसी एक्सप्रेस ट्रेनें भी प्रभावित होंगी।

दावेदारी ठोक रहीं शैलजा को कांग्रेस से मिला झटका, हुड्डा की हो गई बल्ले-बल्ले

रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों को वैकल्पिक साधनों का उपयोग करने की सलाह दी है, क्योंकि इन ट्रेनों के बंद रहने से यात्रा में दिक्कतें होंगी। रेलवे द्वारा कुछ ट्रेनें अलग मार्गों से चलाने की योजना बनाई गई है, जैसे कि कोचुवेली चंडीगढ़ केरला संपर्क क्रांति और मुंबई सेंट्रल अमृतसर स्वर्णमंदिर मेल को रेवाड़ी और मथुरा होते हुए चलाया जाएगा।

आरक्षित टिकटों का मिलेगा रिफंड

इस दौरान, जिन यात्रियों ने पहले से ही अपनी ट्रेनों में आरक्षण कराया हुआ है, उन्हें अपने टिकटों का रिफंड प्राप्त करने की सलाह दी गई है। यह भी सुझाव दिया गया है कि वे निजी या सार्वजनिक परिवहन के अन्य विकल्पों का उपयोग करें। लोकल ट्रेनों की बंदी से छात्रों, कर्मचारियों और दैनिक यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि निजी वाहनों की लागत अधिक होगी और परिवहन में कठिनाइयाँ आ सकती हैं।

Yamunanagar Crime News : प्लाईवुड व्यापारी पर चढ़ाई कार, हालत गंभीर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox