Haryana Lok Sabha Elections : प्रदेश में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 15 कम्पनियां पहुंच चुकी

30
Haryana Lok Sabha Elections
प्रदेश में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 15 कम्पनियां पहुंच चुकी
  • चुनाव प्रबन्धों को लेकर विभाग के अधिकारियों के साथ आयोग की समीक्षा बैठक

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Lok Sabha Elections : हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, अनुराग अग्रवाल, जो चुनावों के दौरान केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती पर गठित राज्य कमेटी के चेयरमैन भी हैं, ने कहा कि निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव करवाना ही चुनाव आयोग की प्राथमिकता है। इसके मद्देनजर, राज्य में भयमुक्त व शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सुनिश्चित करने के लिए हरियाणा पुलिस के साथ-साथ केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की कंपनियों को भी मुस्तैदी से तैनात किया जा रहा है।

Haryana Lok Sabha Elections : चुनाव का पर्व-देश का गर्व : अग्रवाल

अब तक केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 15 कम्पनियां पहुंच चुकी हैं। अग्रवाल चुनाव प्रबन्धों को लेकर विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोक सभा-2024 चुनाव केवल चुनाव ही नहीं, बल्कि  यह ‘चुनाव का पर्व-देश का गर्व’ है। उन्होंने कहा कि इस पर्व को हर्ष, शांति, भाईचारे के साथ मनाना राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालयों की तो जिम्मेदारी है ही बल्कि हर नागरिक का मौलिक अधिकार भी है।

बैठक में इस बात की जानकारी भी दी गई कि अम्बाला, हिसार, सिरसा, रोहतक लोक सभा क्षेत्र के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सी.आर.पी.एफ.) की दो-दो कम्पनियां तैनात की जाएंगी। इसी प्रकार, सोनीपत लोक सभा क्षेत्र में भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (आई.टी.बी.पी) की दो कम्पनियां तथा कुरुक्षेत्र, करनाल, भिवानी-महेन्द्रगढ़, गुड़गांव व फरीदाबाद लोक सभा क्षेत्रों में भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (आई.टी.बी.पी) की एक-एक कम्पनी तैनात की जाएंगी। बैठक में जानकारी दी गई कि केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की कम्पनियां का ठहराव जिला मुख्यालयों पर रहेगा।

यह भी पढ़ें : Transfer Of IAS Officers : हरियाणा में आईएएस अफसरों के ट्रांसफर, गर्ग पंचकूला के नए डीसी बने

यह भी पढ़ें : Kuhu Garg Selected In UPSC : यूपीएससी में चयनित और अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी रहीं कुहू गर्ग पहुंची अपने पैतृक़ गांव 

यह भी पढ़ें : Asian Wrestling Olympic Qualifiers Paris 2024 : एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर में छाई हरियाणा की बेटियां,  देश की झोली डाले तीन कोटे