प्रदेश की बड़ी खबरें

Young Man Committed Suicide : फरीदाबाद में ऑनलाइन गेमिंग के दौरान युवक ने की आत्महत्या 

  • पाकिस्तान के नंबर से मिला था एक ऑनलाईन टॉस्क 
India News Haryana (इंडिया न्यूज), Young Man Committed Suicide : फरीदाबाद के एक युवक ने ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान आत्महत्या कर ली और ऐसा बताया जा रहा है कि ये आत्महत्या ऑनलाईन गेम के द्वारा दिए गए टॉस्क के तहत की गई है। जानकारी मुताबिक़ युवक अरूण फरीदाबाद के नवादा गांव का रहने वाला हैं, जिसने सुसाइड कर लिया हैं। टॉस्क में ऑनलाइन गेमिंग होती हैं और साथ ही व्हाट्सअप पर चेटिंग की जाती हैं। जिस चेटिंग में सुसाइड करने के लिए युवक को बोला गया हैं। वहीं युवक की बातचीत पिछले लंबे समय से चल रही थी, पुरानी चैट को व्हाट्स से डिलीट किया गया हैं।

Young Man Committed Suicide : बच्चों की निगरानी रखें

हरियाणा ऐसी घटना का सामने आना, चिंता का विषय है, हालांकि इस घटना ने सभी शहरवासियों को अपने बच्चों पर ध्यान देने के लिए मजबूर कर दिया है। अब पूरे प्रदेश की जनता के लिए ध्यान देने वाली बात है कि कहीं आप के बच्चे ऑनलाईन गेम तो नहीं खेल रहे है और यदि उनके द्वारा ऑनलाईन गेम खेली जा रही है, तो उन्हें कहीं से कोई टॉस्क तो नहीं दिया जा रहा है। यदि ऐसा है, तो आपके बच्चों के साथ कोई भी घटना घटित हो सकती हैं, इसलिए बच्चों की निगरानी रखें कर स्वयं भी जागरूक रहें।

युवक को सुसाइड के लिए उकसाया

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से एक ऑनलाईन टॉस्क दिया जाता हैं और युवक को सुसाइड के लिए उकसाया जाता हैं। युवक अरूण फरीदाबाद के नवादा गांव का रहने वाला हैं, जिसने सुसाइड कर लिया हैं। टॉस्क में ऑनलाइन गेमिंग होती हैं और साथ ही व्हाट्सअप पर चेटिंग की जाती हैं। जिस चेटिंग में सुसाइड करने के लिए युवक को बोला गया हैं। वहीं युवक की बातचीत पिछले लंबे समय से चल रही थी, पुरानी चैट को व्हाट्स से डिलीट किया गया हैं।

फांसी के दौरान टॉस्क में पैरों के नीचे से तकिया हटाने के लिए भी कहा

परिजनों ने बताया कि रात करीब 11 बजे मैच खेलने की बात चल रही थी। युवक प्राईवेट जॉब करता था और 2 बच्चियों का पिता था। पंखें से लटकों, जैसे टॉस्क दिए जा रहे हैं। अरूण के चाचा के लड़के ने बताया कि युवक की पत्नी छुट्टियों में अपने घर गई हुई थी। पीछे से अपने कमरे में फांसी लगा ली। अरूण के भाई ने बताया कि फांसी लगाते हुए भी व्हाट्सअप पर उसे पैरों के नीचे से तकिया हटाने के लिए भी कहा गया हैं। पाकिस्तान का नंबर ये जांच का विषय हैं, जिसकी जांच सरकार को करवानी चाहिए, क्योंकि ऐसा प्रदेश में अन्य युवकों के साथ भी घटित हो सकता हैं।
Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

42 mins ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

1 hour ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

1 hour ago