प्रदेश की बड़ी खबरें

Karnal Unemployed Youth Procession : सीईटी ग्रुप 56-57 के बेरोजगार युवाओं ने निकाली बेरोजगारों की बारात 

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज), Karnal Unemployed Youth Procession : करण नगरी करनाल में हजारों की संख्या में हरियाणा में बेरोजगारी की मार को झेल रहे CET GROUP 56-57 वाले बेरोजगार युवा अपनी मांगों के साथ बेरोजगारों की बारात के आयोजन में इकठ्ठा हुए और शहर में मार्च किया, ताकि कुंभकर्ण नींद में सो रही सरकार को नींद से जगाया जा सके। बता दें कि यह बारात पिछले सप्ताह 13 अप्रैल को जींद में भी निकाली गई थी।

Karnal Unemployed Youth Baaraat : तब तक ऐसे ही अनोखे तरीके से करेंगे प्रदर्शन

नवीन जय हिंद ने कहा कि करनाल में CET GROUP 56-57 वाले बेरोजगारों ने अब मन बना लिया है कि जब तक सरकार मांगें नहीं मानती जब तक इसी तरीके से अब हर हफ्ते बेरोजगारों की बारात का आयोजन लगातार हर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव न होने तक किया जाएगा।
हम सभी को बताएंगे कि वोट धर्म और जाति के नाम पर नहीं देना, अपना वोट देना है तो रोजगार के नाम पर, क्योंकि युवा को पिछले 5 साल से हरियाणा सरकार ने रोजगार नहीं दिया, क्योंकि CET Group 56-57 के पर्चे तो ये युवा दे चुके हैं, लेकिन इनको इनका रिजल्ट और जॉइनिंग नहीं दी गई तो अब भी अगर सरकार इनकी जॉइनिंग और रिजल्ट नहीं देती तो निश्चित रूप से ये युवा नायब सिंह सैनी और खट्टर के विधानसभा और लोकसभा जॉइनिंग पर रोक लगाने का काम करेंगे।

पिछले 4 वर्षों से प्रदेश में सरकारी पक्की भर्तियों का टोटा

बेरोजगारों ने कहा कि पिछले 4 साल से हरियाणा में सरकारी पक्की भर्तियों का अकाल पड़ गया है। पिछले 4 साल से कोई भी पक्की भर्ती नहीं हुई है। यहां तक कि पटवारी और ग्राम सचिव की भर्ती तो लगातर पिछले 10 साल से लंबित है, जिसको सरकार ने CET Group 56- 57 में शामिल कर दिया और उसका पेपर भी 6 और 7 अगस्त  को हो चुका है, लेकिन अभी तक उसका फाइनल रिजल्ट नहीं निकाला गया।

हरियाणा सरकार गहरी नींद में सोई हुई

हरियाणा सरकार गहरी नींद में सोई हुई है.हरियाणा राज्य के बेरोज़गारी दर के आंकड़े किसी से छुपे नहीं हैं। ये आंकड़े जग जाहिर हैं। देश के विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों ने हरियाणा को बेरोजगारी में पिछले कई साल से लगातार नम्बर 1 बताया है जो हरियाणा राज्य के लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। हरियाणा सरकार ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा तो दिया, लेकिन विडंबना यह है कि वही CET GROUP 56-57 वाली बेटियाँ आज पेपर देने के बाद भी रिजल्ट नहीं मिलने की वज़ह से हजारों की संख्या में हर जगह सड़कों पर आकर सरकार को जगाने के लिए अपनी आवाज को लेकर आम जनता के बीच में आ रही हैं।

पुलिस की भर्ती में ज्यादा से ज्यादा अभ्यर्थियों को मौका मिले

बेरोजगारों की बारात में दूल्हा बने जितेंद्र ने बताया कि वह पलवल का रहने वाला है जो आज सरकार का विरोध करने के लिए करनाल में पहुंचा। उन्होंने कहा कि उनका ग्रुप डी का रिजल्ट आ चुका है, जिसमें उसकी नौकरी लग चुकी है, लेकिन अभी तक सरकार के द्वारा उनकी जॉइनिंग नहीं की गई। इसके विरोध में वह आज बेरोजगारों की बारात में शामिल होने के लिए आए हैं और दूल्हा बने हैं। वह सरकार से अपील करते हैं कि जल्द से जल्द उन जैसे हजारों युवाओं को जॉइनिंग दी जाए।

यह भी पढ़ें : Procession Of Unemployed In Jind : जींद में बेरोजगार युवा बारात लेकर पहुंचे बीजेपी कार्यालय

यह भी पढ़ें : Form-6 : अभिभावकों का आरोप, फॉर्म-6 नियमों का उल्लंघन कर रहे निजी स्कूल

यह भी पढ़ें : Narnaul School Bus Accident : बच्चों से भरी स्कूली बस और ऑटो की भिड़ंत, फिर बड़ा हादसा टला

यह भी पढ़ें : Haryana Weather News : हरियाणा के कई जिलों में भारी बरसात के साथ ओलावृष्टि, किसानों की बढ़ी परेशानी

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

8 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago