Narwana Cotton Market News : नरवाना कपास मंडी गेट पर आढ़तियों ने जड़ा ताला

59
Narwana Cotton Market News
Narwana Cotton Market News : नरवाना कपास मंडी गेट पर आढ़तियों ने जड़ा ताला
  • मंडी में गेहूं के उठान की धीमी गति पर जताया रोष, एसडीएम के आश्वासन पर खोला गेट

India News (इंडिया न्यूज), Narwana Cotton Market News :नरवाना मंडियों में गेहूं की उठान की कमी से परेशान हो चुके हैं। जिससे परेशान होकर मंडी के प्रधान राजेश शर्मा व मंडी आढ़तियों ने मिल कर कपास मंडी नरवाना के गेट पर करीब 12 बजे ताला जड़ दिया। जिससे मंडी में से आवाजाही बंद हो गई। वहीं इस दौरान मंडी प्रधान राजेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कपास मंडी में लगभग दो लाख गेहूं के बैग रखे हैं। जिसमें से केवल 10 से 12 हजार ही गेहूं के बैगों को उठान हुआ है जो अब तक केवल छह प्रतिशत ही है।

Narwana Cotton Market News : आश्वासन सिरे नहीं चढ पाया

प्रधान ने कहा कि नरवाना मंडियों में उपायुक्त ने दौरा किया था और मंडी से गेहूं के उठान के लिए दो दिन का आश्वासन दिया था लेकिन एजेंसियों द्वारा गेहूं के बैगों का उठान न करने पर वह आश्वासन सिरे नहीं चढ पाया। वहीं उन्होंने कहा कि कपास मंडी के नजदीक लगते एफसीआई गोदाम से भी 15 अप्रैल से अब तक केवल सात प्रतिशत ही माल का उठान हुआ है। मंडी प्रधान ने कहा कि गेहूं के उठान के लिए करीब 100 गाड़ियां लगना जरूरी है और 100 गाड़ियों के भी जब दो चक्कर लगे तब जाकर मंडी से गेहूं का उठान हो पाएगा।

आढ़तियों ने गेट खोलने से मना कर दिया

वहीं उसके बाद मौके पर मंडी सचिव पूजा पहुंची जिन्होंने गेट खोलने के लिए अपील की लेकिन प्रधान समेत आढ़तियों ने गेट खोलने से मना कर दिया। उसके बाद मौके पर ही एसडीएम अनिल कूमार दून से मंडी प्रधान ने बात की और एसडीएम द्वारा मंडी प्रधान को गेहूं उठान के लिए गाडिय़ों की संख्या बढ़ाने का आश्वासन दे दिया गया। जिसके बाद एसडीएम के आश्वासन पर मंडी प्रधान व आढ़तियों ने कपास मंडी के गेट को करीब तीन बजे खोल दिया। इस दौरान सचिन मित्तल, सुभाष बंसल, रोशन लाल बडनपुर, अर्जुन शर्मा, जय भगवान शर्मा, सुरेश शर्मा, सुरेश कलोदा, निखिल चौधरी, काकू राम, राजीव शर्मा, प्रवीन जैन, रविशंकर गुप्ता आदि मौजूद रहे।

कपास मंडी में 17 गाड़ियां लगा दी गई हैं

एसडीएम अनिल कुमार दून ने बताया कि नरवाना कपास मंडी में लगभग दो लाख के करीब गेहूं के बैग पड़े हुए हैं। जिसके उठान के लिए कपास मंडी में 17 गाड़ियां लगा दी गई हैं। जिनके दो-दो चक्कर लगाए जाएंगे ताकि मंडी में पड़े गेहूं के बैगों का उठान जल्दी हो सके और आढ़तियों की परेशानी दूर हो सके। वहीं मंगलवार को ठेकेदारों को बुला कर गाडिय़ों के लगभग तीन-तीन चक्कर लगाने के लिए बोला जाएगा। दूसरी और रैक लगने की संभावना है। जिससे मंडियों से गेहूं का उठान हो भी तेज हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : Hisar Lok Sabha BJP Candidate Ranjit Chautala : रणजीत चौटाला एक मई को करेंगे नामांकन दाखिल

यह भी पढ़ें : Road Accident In Jind : जींद में स्कूटी सवार को कार ने मारी टक्कर, सिर के ऊपर से पहिया गुजरने से मौत