All India IPSC Under 19 Shooting Competition : आशिता पंघाल ने झटके 2 गोल्ड मेडल

2420
All India IPSC Under 19 Shooting Competition
आशिता चौधरी पंघाल
  • पंघाल को ऑस्ट्रेलिया पर्थ शहर के स्टेनली कॉलेज से 75 लाख रुपए की स्कॉलरशिप के साथ मिला पढ़ाई करने का ऑफर

  • पैतृक गांव मायना की आशिता इंदौर के डेली स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा 

India News (इंडिया न्यूज), All India IPSC Under 19 Shooting Competition, चंडीगढ़ : मायना की आशिता चौधरी पंघाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के साथ-साथ बेटी खिलाओ के नारे को चरितार्थ किया है। आशिता ने हाल ही में सम्पन हुए लड़कियों की ऑल इंडिया आईपीएससी अंडर-19 में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता मे 2 गोल्ड मेडल हासिल किए।

इस पर ऑस्ट्रेलिया के जाने माने शिक्षण संस्थान स्टेनली कॉलेज, पर्थ की तरफ से आशिता को 75 लाख रुपए की स्कॉलरशिप के साथ अपनी संस्थान में 12 वीं के बाद कंप्यूटर साईंस में दाखिला देने के लिए आशिता के स्कूल डेली कालेज इंदौर को पत्र भेजा है, जो कि प्रदेश के लिए बड़ ही गर्व की बात है। आशिता अन्य छात्राओं के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बनी है। इससे पहले भी आशिता ने मध्य प्रदेश में खेल छात्रवृति पर स्कूल में प्रवेश पाया है।

आशिता एयर पिस्टल की राष्ट्रीय खिलाड़ी

यहां हम बताते चलें कि आशिता एयर पिस्टल की राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं, जो भिवानी एमसी कालोनी स्थित लक्ष्य शूटिंग स्पोर्ट्स खेल संस्था में कोच प्रदीप बेनीवाल से कोचिंग ले रही है। डेली कालेज में प्रवेश दिलाने के लिए एक छात्र की 15 लाख फीस लगती है, जो आम अभिभावक की पहुंच से दूर होती है, लेकिन शूटिंग खेल में राष्ट्रीय स्तर पर व मध्य प्रदेश मे प्रथम रैकिंग प्राप्त की है, उसी के कारण इन्हें डेली कालेज के आज तक के इतिहास में 12 वीं कक्षा की प्रथम बार छात्रवृति दी गई है।

पिता अधिवक्ता राजनारायण पंघाल सदस्य रोहतक बार एसोसिएशन एवं माता सहायक प्रोफेसर फिजिक्स पंडित नेकी राम गवर्नमेंट कॉलेज रोहतक रीना ग्रेवाल, दादी पूर्व अध्यापिका धनपती देवी, चाचा सतपाल पंघाल, मामा अंग्रेजी अध्यापक प्रवीण ग्रेवाल, मामी जिला रोजगार अधिकारी डॉ कविता दलाल को अपनी बीटिया की उपलब्धि पर गर्व है। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा है कि आशिता की कड़ी मेहनत रंग ला रही है। उनको पूरा विश्वास है कि आशिता देश-प्रदेश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करेगी। वहीं दूसरी ओर आशिता के कोच बेनीवाल ने कहा कि आशिता का ध्यान सिर्फ लक्ष्य पर रहता है, इसी के चलते वह निशाना नहीं चूकती, यह एयर पिस्टल स्पर्धा में सबसे जरूरी है।

शुभकामनाओं के साथ 75 लाख रुपए की ऑफर के साथ आया ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दाखिले का पत्र

आशिता को मुखातिब हुए पत्र में लिखा गया है कि खेलों में आपके उत्कृष्ट प्रदर्शन के सम्मान में बैचलर ऑफ इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के लिए स्टेनली कॉलेज फुल स्कॉलरशिप के साथ चुना गया है। स्टेनली कॉलेज में शैक्षणिक उत्कृष्टता की एक समृद्ध परंपरा है और आप जैसी होनहार प्रतिभाओं को पोषित करने का इतिहास है। उनकी संस्था हमेशा ऐसी प्रतिभाओं को नए अवसर प्रदान करती है। विश्व मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की आपकी आकांक्षा प्रेरणादायक है और हमें विश्वास है कि निशानेबाजी में उत्कृष्टता की आपकी यात्रा उज्ज्वल रूप से चमकती रहेगी। यह पूर्ण छात्रवृत्ति स्टेनली कॉलेज पर्थ में आपकी संपूर्ण शैक्षणिक यात्रा के लिए सभी ट्यूशन फीस, शैक्षिक सामग्री और रहने के खर्च को कवर करती है।

यह भी पढ़ें : BJP New President : नायब सिंह सैनी बने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष

यह भी पढ़ें : Health Minister Anil Vij : हस्तक्षेप से खफा विज ने स्वास्थ्य विभाग के कामकाज से बनाई दूरी

यह भी पढ़ें : Haryana Toll Plaza : प्रदेश में 6 टोल प्लाजा होंगे बंद, देखें ये होंगे प्लाजा बंद