Haryana School Bus Accident : स्कूल बस दुर्घटना के बाद आरटीए, महेंद्रगढ़ के सहायक सचिव प्रदीप कुमार को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

117
Mahendragarh School Bus Accident Update
Mahendragarh School Bus Accident Update

India News (इंडिया न्यूज), Haryana School Bus Accident : नारनौल में आरटीए, महेंद्रगढ़ के सहायक सचिव प्रदीप कुमार को गुरुवार को एक स्कूल बस दुर्घटना में छात्रों की मौत और अन्य के घायल होने के बाद तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। हरियाणा सरकार द्वारा जारी एक आधिकारिक आदेश के अनुसार प्रदीप को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि वह वैध दस्तावेजों के बिना सड़क पर चलने वाले वाहनों की जांच करने में विफल रहे।

Haryana School Bus Accident : कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने के लिए दोषी

इस बीच, अतिरिक्त परिवहन आयुक्त (सड़क सुरक्षा) ने अधिकारियों को विस्तृत जांच करने और दुर्घटनाओं के कारणों और डीटीओ-सह-सचिव, आरटीए, महेंद्रगढ़ के कार्यालय के संबंधित अधिकारी/कर्मचारियों के नाम बताते हुए एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। नारनौल या अन्य जिम्मेदार व्यक्तियों को उस स्थान का भौतिक दौरा करने के बाद तीन दिनों के भीतर अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने के लिए दोषी ठहराया जाएगा।

ड्राइवर नशे में था और बस बहुत तेज़ थी

पुलिस ने पहले कहा था कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ड्राइवर शराब के नशे में बस चला रहा था। महेंद्रगढ़ स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) उदय भान ने कहा,”घटना की सूचना मिलने पर हम मौके पर पहुंचे। ड्राइवर के नशे में होने का संदेह है। मामले की आगे की जांच जारी है।” हादसे में घायल हुए छात्रों में से एक ने बताया कि बस तेज रफ्तार में थी जिससे यह हादसा हुआ। छात्र ने पुलिस को बताया, “ड्राइवर नशे में था और बस बहुत तेज़ थी। जैसे ही ड्राइवर ने बस मोड़ने की कोशिश की, बस नहर से टकरा गई और पलट गई। बस में 50 छात्र थे।”