होम / BSNL : निजी टेलीकॉम कंपनियों के रेट बढ़ने से बीएसएनएल को हुआ फायदा

BSNL : निजी टेलीकॉम कंपनियों के रेट बढ़ने से बीएसएनएल को हुआ फायदा

• LAST UPDATED : July 24, 2024
  • बीएसएनल का टैरिफ प्लान 149 रुपए से शुरू

India News Haryana (इंडिया न्यूज), BSNL : निजी टेलीकॉम कंपनियों द्वारा अपने अपने टेरिफ़ बढ़ाने से बीएसएनएल को फायदा हुआ है। जी हां, बीएसएनएल की सिम कार्ड की बिक्री में इजाफ़ा देखा देखा जा रहा है। जहां बीएसएनल एक महीने में क़रीब 2 हज़ार सिम की बिक्री करता था, वहीं अब 1 महीने में 5 से 6 हज़ार की बिक्री हो चुकी है। इसका कारण प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों का टैरिफ प्लान महंगा होना है। इन सभी निजी कंपनियों ने अपने सभी टैरिफ प्लान को महंगा कर दिया है जिसकी वजह से लोग अब बीएसएनएल के सिम लेने के लिए पहुंच रहे हैं।

BSNL : बीएसएनल का टैरिफ प्लान बहुत सस्ता

आपको बता दें कि इन सभी निजी कंपनियां के टैरिफ प्लान से बीएसएनल टैरिफ प्लान बहुत ही सस्ता है। इसकी वजह से लोग बीएसएनएल की तरफ रुख करते दिखाई दे रहे हैं। फरीदाबाद बीएसएनल ब्रांच के जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर मुकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बीएसएनएल की सिम खरीदने के लिए काफी संख्या में लोग आ रहे हैं। पहले बीएसएनल एक महीने में क़रीब 2 हज़ार सिम की सेल करता था, अब यह बढ़कर एक महीने में 5 हज़ार से ज्यादा हो चुकी है।

इसका मुख्य कारण दूसरी कंपनियों के टैरिफ प्लान का महंगा होना है। क्योंकि दूसरी कंपनियों के मुकाबले बीएसएनल का टैरिफ प्लान बहुत सस्ता है। बीएसएनल की टैरिफ प्लान रिचार्ज की बात करें तो 149 रुपए से शुरू है। जिसमें 4G डेटा भी दिया जा रहा है। हालांकि अभी 5G पर कार्य चल रहा है। नेटवर्क से संबंधित जो भी बेसिक चीज हैं उस पर भी कम किया जा रहा है। आने वाले समय में बीएसएनएल भी 5G नेटवर्क देगा।

बीएसएनएल सिम की खरीद में हुआ इजाफा

फरीदाबाद की बात करें तो यहां बीएसएनएल सिम को खरीदने के लिए जो लोग पहुंचे तो उनसे इस पर उनकी प्रतिक्रिया भी जानी। लोगों ने कहा कि दूसरी कंपनियां जैसे जिओ, वोडाफोन, एयरटेल इन सभी का टैरिफ प्लान रिचार्ज महंगा हो चुका है। टैरिफ प्लान महंगा हो जाने की वजह से उन्हें रिचार्ज करने से पहले सोचना पड़ता है। एक तो टैरिफ प्लान महंगा, ऊपर से नेटवर्क में भी दिक्कत रहती थी। जब बीएसएनल के टैरिफ प्लान के बारे में जाना तो इन सभी कंपनियों के टैरिफ प्लान से इनका सस्ता प्लान है। इसलिए बीएसएनएल की सिम खरीदी है। एक तो यह कंपनी अपने देश की है, इसलिए अपने देश की सिम खरीदी है।

यह भी पढ़ें : Kanwar Yatra 2024 : कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए किए पुख्ता इंतजाम

यह भी पढ़ें : Budget 2024-25 : जानें बजट पर हरियाणा के नेताओं की प्रतिक्रियाएं 

यह भी पढ़ें : Budget 2024 : पहली नौकरी पर पीएफ खाते में मिलेंगे 15 हजार, रोजगार के लिए खास पैकेज का ऐलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox