होम / Panchkula Metropolitan Development Authority : मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों के लिए 100 करोड़ रुपए की राशि की स्वीकृत

Panchkula Metropolitan Development Authority : मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों के लिए 100 करोड़ रुपए की राशि की स्वीकृत

• LAST UPDATED : July 11, 2024
  • पंचकूला महानगर विकास प्राधिकरण की समीक्षा बैठक

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panchkula Metropolitan Development Authority : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो गांव नगर निगमों में शामिल हुए हैं तथा ऐसे गांवों की पंचायतों का पैसा भी नगर निगमों को ट्रांसफऱ हुआ है। इसकी जानकारी दी जाए, ताकि वह राशि उन्हीं गांवों के विकास कार्यों पर खर्च की जाए।

मुख्यमंत्री बुधवार को पंचकूला महानगर विकास प्राधिकरण की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। आज की बैठक की सबसे महत्वपूर्ण बात ये रही कि 2024-25 के बजट अभिभाषण में महानगर प्राधिकरणों के लिए सरकार की ओर से दी जाने वाली 100-100 करोड़ रुपए की राशि को स्वीकृति प्रदान करते हुए पीएमडीए को 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी।

Panchkula Metropolitan Development Authority : मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की जितनी भी संपत्ति महानगर विकास प्राधिकरणों को हस्तांतरित होनी है उस प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

बैठक में जानकारी दी गई कि प्राधिकरणों द्वारा मुख्यतः सेक्टरों के डिवाइडिंग रोड, पार्क, सीवरेज, बरसाती पानी की निकासी व पीने के पानी व शहर के विस्तारित क्षेत्र में नए विकास कार्य करवाए जाएंगे, जबकि सेक्टरों के अंदर की सड़कों के निर्माण व मरम्मत का कार्य हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व शहरी स्थानीय निकाय द्वारा करवाए जाएंगे।

सेक्टर 32 में विश्वस्तरीय शूटिंग रेंज बनेगी

पंचूकला महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा वर्ष 2024-2025 के दौरान 156.58 करोड़ रुपये के बड़े विकास कार्य कराए जाएंगे। इसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है। सेक्टर 32 में विश्वस्तरीय शूटिंग रेंज बनाई जाएगी, जिसमें 13.75 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। बैठक में महानगर विकास प्राधिकरण के 175 करोड़ रुपये के बजट का मंजूरी दी गई है।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में नगर एवं ग्राम आयोजन, शहरी संपदा मंत्री जेपी दलाल, पंचकूला के विधायक व हरियाणा विधान सभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल, मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, अर्बन प्लानिंग सलाहकार डीएस ढेसी, नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अरुण कुमार गुप्ता, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक टीएल सत्यप्रकाश, पंचकूला महानगर प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के. मकरंद पांडुरंग और पंचकूला के उपायुक्त यश गर्ग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : BJP’s Strategy : हारे हुए दिग्गजों पर दाव खेल रही भाजपा, रणजीत सिंह, बडौली, डॉ पूनिया समेत कई को अहम जिम्मेदारी दी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox