होम / Jaswant Malik UPSC : सिविल सेवा परीक्षा में 115 वां रैंक प्राप्त करने वाले जसवंत मलिक का हुआ अभिनंदन समारोह

Jaswant Malik UPSC : सिविल सेवा परीक्षा में 115 वां रैंक प्राप्त करने वाले जसवंत मलिक का हुआ अभिनंदन समारोह

• LAST UPDATED : May 12, 2024
  • डीसी वीरेन्द्र कुमार दहिया ने समारोह में पहुंचकर परिजनों को दी बधाई
  • अभिभावकों को अपने बच्चों की पढ़ाई को लेकर करना चाहिए पूरा फोकस : डीसी

India News (इंडिया न्यूज), Jaswant Malik UPSC : बीते माह 16 अप्रैल को देश में यूपीएससी परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट घोषित किया गया। जिसमें पानीपत जिले के सींक गांव व हाल निवासी शांति नगर के जसवंत मलिक ने 115 वां रैंक हासिल किया। जसवंत मलिक वर्तमान में हरियाणा में एचसीएस के पद पर ट्रेनिंग कर रहे है। उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में 115 वां रैंक हासिल कर जिले का ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम देशभर में रोशन किया है। उनकी इस उपलब्धि पर उनके निवास स्थान पर अभिनंदन समारोह रखा गया।

Jaswant Malik UPSC : समाज के अन्य बच्चों को भी प्रेरणा भी मिलेगी

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डीसी वीरेन्द्र कुमार दहिया पहुंचे। डीसी ने जसवंत मलिक को उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें व परिवारजनों को बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर डीसी ने कहा कि जसवंत मलिक जैसे होनहार से समाज के अन्य बच्चों को भी प्रेरणा भी मिलेगी और उनको नई ऊर्जा भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें जसवंत मलिक की इस उपलब्धि पर बहुत बड़ा गर्व है और इनके माता–पिता के लिए इससे बड़े सम्मान की बात क्या हो सकती है, जिनके बेटे ने यह मुकाम हासिल किया है।

अभिभावकों को अपने बच्चों की पढ़ाई पर पूरा फोकस करना चाहिए

डीसी वीरेन्द्र कुमार दहिया ने कहा कि सभी अभिभावकों को अपने बच्चों की पढ़ाई पर पूरा फोकस करना चाहिए,ताकि वे पढ़ – लिख कर समाज को सकारात्मक रूप से नई दिशा देने का काम कर सकें। इस अवसर पर जसवंत मलिक ने कहा कि यूपीएससी की सेवा में आने के बाद उन्हें गर्व महसूस हो रहा है और निश्चित तौर पर सिविल सर्विस में आने के बाद वह देश और समाज की सेवा अच्छी तरह से कर पाएंगे।उन्होंने कहा कि पीड़ितों और गरीबों को न्याय दिलवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

उपलब्धि में परिवार का बहुत बड़ा हाथ

जसवंत मलिक ने बताया कि उनकी इस उपलब्धि में परिवार का बहुत बड़ा हाथ है। खासकर उनके पिता और उनके वरिष्ठ लोगों ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया और उनका मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर पूर्व आईएएस अधिकारी महेंद्र कुमार,पूर्व ज़िला शिक्षा अधिकारी कुलदीप दहिया,जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी राकेश बुरा,जसवंत मलिक के पिता सुरजीत मलिक,विजय सिंह रोहज,पालेराम जागलान,मनोज शेरा सहित विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों के लोग मौजूद रहे।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox