प्रदेश की बड़ी खबरें

Jaswant Malik UPSC : सिविल सेवा परीक्षा में 115 वां रैंक प्राप्त करने वाले जसवंत मलिक का हुआ अभिनंदन समारोह

  • डीसी वीरेन्द्र कुमार दहिया ने समारोह में पहुंचकर परिजनों को दी बधाई
  • अभिभावकों को अपने बच्चों की पढ़ाई को लेकर करना चाहिए पूरा फोकस : डीसी

India News (इंडिया न्यूज), Jaswant Malik UPSC : बीते माह 16 अप्रैल को देश में यूपीएससी परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट घोषित किया गया। जिसमें पानीपत जिले के सींक गांव व हाल निवासी शांति नगर के जसवंत मलिक ने 115 वां रैंक हासिल किया। जसवंत मलिक वर्तमान में हरियाणा में एचसीएस के पद पर ट्रेनिंग कर रहे है। उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में 115 वां रैंक हासिल कर जिले का ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम देशभर में रोशन किया है। उनकी इस उपलब्धि पर उनके निवास स्थान पर अभिनंदन समारोह रखा गया।

Jaswant Malik UPSC : समाज के अन्य बच्चों को भी प्रेरणा भी मिलेगी

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डीसी वीरेन्द्र कुमार दहिया पहुंचे। डीसी ने जसवंत मलिक को उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें व परिवारजनों को बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर डीसी ने कहा कि जसवंत मलिक जैसे होनहार से समाज के अन्य बच्चों को भी प्रेरणा भी मिलेगी और उनको नई ऊर्जा भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें जसवंत मलिक की इस उपलब्धि पर बहुत बड़ा गर्व है और इनके माता–पिता के लिए इससे बड़े सम्मान की बात क्या हो सकती है, जिनके बेटे ने यह मुकाम हासिल किया है।

अभिभावकों को अपने बच्चों की पढ़ाई पर पूरा फोकस करना चाहिए

डीसी वीरेन्द्र कुमार दहिया ने कहा कि सभी अभिभावकों को अपने बच्चों की पढ़ाई पर पूरा फोकस करना चाहिए,ताकि वे पढ़ – लिख कर समाज को सकारात्मक रूप से नई दिशा देने का काम कर सकें। इस अवसर पर जसवंत मलिक ने कहा कि यूपीएससी की सेवा में आने के बाद उन्हें गर्व महसूस हो रहा है और निश्चित तौर पर सिविल सर्विस में आने के बाद वह देश और समाज की सेवा अच्छी तरह से कर पाएंगे।उन्होंने कहा कि पीड़ितों और गरीबों को न्याय दिलवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

उपलब्धि में परिवार का बहुत बड़ा हाथ

जसवंत मलिक ने बताया कि उनकी इस उपलब्धि में परिवार का बहुत बड़ा हाथ है। खासकर उनके पिता और उनके वरिष्ठ लोगों ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया और उनका मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर पूर्व आईएएस अधिकारी महेंद्र कुमार,पूर्व ज़िला शिक्षा अधिकारी कुलदीप दहिया,जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी राकेश बुरा,जसवंत मलिक के पिता सुरजीत मलिक,विजय सिंह रोहज,पालेराम जागलान,मनोज शेरा सहित विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों के लोग मौजूद रहे।
Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago