प्रदेश की बड़ी खबरें

Congress Jan Sandesh Yatra : लोकसभा में कांग्रेस की जीत ने यह साबित कर दिया कि जनता का हाथ कांग्रेस के साथ : कुमारी सैलजा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Congress Jan Sandesh Yatra : सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कांग्रेस जन संदेश यात्रा के दूसरे दिन रविवार को बरवाला में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब बदलाव का समय आ गया है। प्रदेश की जनता ने दस सालों से बीजेपी के कुशासन में बहुत तकलीफें झेल ली है। अब दो माह बाद विधानसभा चुनावों में बीजेपी का तख्तापलट के लिए सभी को एकजुट होकर कांग्रेस के हाथ का साथ देना होगा।

उन्होंने लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आपका प्यार व साथ हमेशा मिलता रहा है। इस बार लोकसभा चुनावों में प्रदेश में दस में से पांच सीटें कांग्रेस ने जीत कर यह साबित कर दिया है कि लोग बीजेपी से तंग आ चुके हैं और उनका विश्वास कांग्रेस पार्टी में है। खासकर सिरसा, अंबाला व हिसार जो अपने क्षेत्र की सीटें हैं कांग्रेस की जीत ने यह साबित कर दिया है कि आपका हाथ कांग्रेस के साथ है।

Congress Jan Sandesh Yatra : प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन हो गया

बीजेपी पर हमला बोलते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि दस सालों में प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन हो गया है। रोजगार मांगने पर लाठियां बरसाई जाती है। किसानों और सरपंचों ने जब बीजेपी सरकार के समक्ष कुछ मांगें रखी तो उनकी मांगों को मानने की बजाय उन पर लाठियां बरसाई। यह सिलसिला दस सालों से जारी है। किसान आज भी सड़को पर बैठे हैं पर बीजेपी की तरफ से उनके लिए एक शब्द तक नहीं कहा गया। किसानों के साथ साथ मजदूरों, महिलाओं, युवाओं, व्यापारियों सहित सभी वर्गों को सरकार ने तंग किया है जिसके चलते लोग अब बदलाव चाह रहे है। महिलाओं को मंहगाई का तोहफा बीजेपी ने दिया है।

कांग्रेस 36 बिरादरी की करती है बात

मजदूरों की दुर्दशा हो चुकी है। कुमारी सैलजा ने कहा कि बीजेपी ने जात-पात की राजनीति करके समाज को बांटने का काम किया है जबकि कांग्रेस 36 बिरादरी की बात करती है। हम चाहते हैं सभी लोग साथ चलें जो सबसे पीछे है उसकी सुनवाई सबसे पहले हो ताकि हरियाणा तरक्की की राह पर चल सके। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार आढ़तियों को खत्म करके पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने की योजनाओं को लागू करना चाहती है। उन्होंने कहा कि एससी व बीसी के बैगलॉक को भरा नहीं जा रहा। सरकार से तंग लोगों का गुस्सा देखकर बीजेपी ने मुख्यमंत्री बदल दिया पर इससे कुछ नहीं होने वाला क्योंकि बीजेपी की नीतियां ही जनविरोधी है।

बेरोजगार युवक-युवतियों के नौकरियों के द्वार खोलेंगे

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों की फसलों के रेट कानून बना कर एमएसपी लागू की जाएगी, मजदूरों की मजदूरी बढ़ाई जाएगी, बेरोजगार युवक-युवतियों के नौकरियों के द्वार खोलेंगे, हर वर्ग के हितों के अनुसार नीतियां लागू की जाएंगी ताकि प्रदेश का हर वर्ग खुशहाल हो सके और अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सके। कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में कामकाज के लिए लोग चक्कर काट रहे हैं क्योंकि कभी पोर्टल नहीं चलते तो अगर पोर्टल चलते हैं तो कर्मचारी हड़ताल पर होते हैं। ऐसे में लोगों को सिवास परेशानी के कुछ नहीं मिल रहा। कर्मचारी वर्ग भी बीजेपी सरकार से सबसे अधिक दुखी हो चुका है।

प्रदेश में कोई भी सरकारी व्यवस्था ठीक नहीं चल रही

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भी सरकारी व्यवस्था ठीक नहीं चल रही। विकास के नाम पर कुछ किया नहीं और कार्यक्रमों में बीजेपी नेता कांग्रेस द्वारा करवाए गए कामों को गिनवा रहे हैं। ऐसे में लोगों के पास अब एक ही रास्ता है आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को बाहर का रास्ता दिखा कर कांग्रेस को सत्ता में लाएं ताकि उनके काम हो सकें और प्रदेश तरक्की के राह पर चल सके।

इस अवसर पर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राम किशन गुर्जर, विधायक प्रदीप चौधरी, पूर्व मंत्री अत्तर सिंह सैनी, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, भूपेंद्र गंगवा, महेंद्र नारंग, डॉ. अजय चौधरी, एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल, उदयवीर पुनियां, राजबीर संधू, कृष्ण सातरोड़, अश्विनी शर्मा सहित पार्टी के अनेक नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : Black Cobra In Toilet : घर के शौचालय में काले रंग का कोबरा निकलने से हड़कंप, स्नेक कैचर ने किया कोबरा का रेस्क्यू 

यह भी पढ़ें : Education Minister Seema Trikha : शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश को जीरो ड्रॉप आउट बनाना मुख्य लक्ष्य : शिक्षा मंत्री

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago