होम / Farmers Protest : शंभू बॉर्डर पर हालात तनाव पूर्ण, करनाल राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर कर्ण लेक के पास लगाई जा रही बैरिकेटिंग

Farmers Protest : शंभू बॉर्डर पर हालात तनाव पूर्ण, करनाल राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर कर्ण लेक के पास लगाई जा रही बैरिकेटिंग

• LAST UPDATED : February 13, 2024

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज़), Farmers Protest, चंडीगढ़ : पंजाब के किसान अब शंभू बॉर्डर के पास पहुंच चुके हैं, जिसके चलते वहां किसानों को पीछे हटने के लिए पुलिस द्वारा आंसू गैस के लगातार गोले छोड़े जा रहे हैं। अंबाला में किसानों द्वारा दिल्ली कूच शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं पुलिस ने ऐसा होता देख एक्शन लिया और किसानों पर टियर गैस के गोले दागे।

अंबाला में बढ़े तनाव की वजह से करनाल में भी पुलिस में हलचल बढ़ गई है, जिसके चलते बेरिकेटिंग की संख्या बढ़ाई गई है। एनएच 44 की सिर्फ एक लेन को वाहनों के लिए खोला गया बाकी को जिला प्रशासन की तरफ से बंद कर दिया गया है। किसान आगे बढ़े तो पूर्ण रूप से हाइवे बंद कर दिया जाएगा।

किसान जत्थों ने बेरीकेट्स तोड़ने के किए प्रयास

अंबाला बॉर्डर से किसानों का दिल्ली कूच शुरू हो गया है। किसान जत्थों ने बेरीकेट तोड़ने के प्रयास किए तो पुलिस का एक्शन शुरू हुआ। इस बढ़ती टेंशन को देखते हुए करनाल पुलिस हरकत में आ गई है। करनाल में एनएच 44 की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कंटीली तारें और कीलें नाके पर पहुंच गई हैं। जिस समय किसानों का काफिला यहां आएगा तो उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त किया जाएगा।

इतना ही नहीं यहां भारी भरकम कंटेनर पत्थर और नुकीली तारें लगाई जा रही हैं। आपको बता दे कि पहली बार गेटिंग  पंजाब और हरियाणा के बॉर्डर पर अंबाला में की गई है। अगर किसान उसको तोड़ते हैं तो उसके बाद किसान अंबाला से जब कुरुक्षेत्र में प्रवेश करेंगे तब शाहाबाद से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर पुलिस के द्वारा भारी बैरिगेटिंग की गई है अगर किसानों के द्वारा इसको भी तोड़ा जाता है तो उसके बाद करनाल में एंट्री करने से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर करण लेक के पास पुलिस के द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर भारी कंटेनर और गड्ढे खोदकर उनमें मोटे सरिये गाड़ दिए गए हैं, ताकि उनके आने से पहले ही यहां पर एकदम से वेरीगेटिंग करके उनको रोका जाए। ऐसे ही करके प्रत्येक जिले में दिल्ली तक हरियाणा पुलिस के द्वारा किसानों को रोकने के लिए भारी प्रबंध किए गए हैं।

जगदीप ओलख का सोशल मीडिया पर मैसेज

भारतीय किसान यूनियन सर छोटू राम संगठन के किसान नेता जगदीप ओलख ने सोशल मीडिया पर मैसेज जारी करते हुए हरियाणा के किसानों से खड़े होने की अपील की है । जगदीप ने कहा कि जैसे पंजाब के किसान अंबाला बॉर्डर क्रास करेंगे उसके बाद हरियाणा के किसान उनका साथ देने के लिए कुरुक्षेत्र और करनाल के नाकों पर पहुंचें।

यह भी पढ़ें : Farmers Protest At Shambhu Border : पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, किसानों ने की पत्थरबाजी

यह भी पढ़ें : Farmers Protest : घंटों मीटिंग में नहीं बन पाई सहमति, दिल्ली कूच का ऐलान

यह भी पढ़ें : Farmers Protest Effect : प्रदेश में इंटरनेट सेवा कई दिनों तक रह सकती है बंद

यह भी पढ़ें : Section 144 in Delhi : किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में 1 माह के लिए धारा 144 लागू

यह भी पढ़ें : Farmers Protest : हरियाणा के 15 जिलों में धारा-144 लगाई

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox