होम / Farmers Rail Roko Protest Day 3 : किसानों ने आज भी किया शंभू रेलवे ट्रैक जाम, 40 ट्रेनें रद

Farmers Rail Roko Protest Day 3 : किसानों ने आज भी किया शंभू रेलवे ट्रैक जाम, 40 ट्रेनें रद

• LAST UPDATED : April 19, 2024
  • आंदोलन को और तेज करने की चेतावनी

India News (इंडिया न्यूज), Farmers Rail Roko Protest Day 3 : 13 फरवरी, 2024 से किसानों का अंबाला शंभू बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन लगातार जारी है। संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीति और किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर किसानों का आज शंभू बॉर्डर पर रेलवे ट्रैक जाम करने का तीसरा दिन है। इसके चलते 110 ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। 40 ट्रेनें रद की गई हैं। 54 ट्रेनों के मार्ग बदले गए हैं।

किसान जत्थेबंदियों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही हरियाणा सरकार ने तीनों किसानों को रिहा नहीं किया तो आंदोलन में और तेजी लाई जाएगी। उधर, रेल ट्रैक जाम होने के चलते हरियाणा से पंजाब और जेएंडके जाने वाली ट्रेनों की आवाजाही काफी प्रभावित हुई, जिससे सवारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पंजाब व जेएंडके जाने वाली गाड़ियों को चंडीगढ़ के रास्ते रवाना किया जा रहा है।

नवदीप जलबेहड़ा समेत 3 किसानों की अभी तक नहीं हुई रिहाई

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि अधिकारियों ने युवा किसान नेता नवदीप सिंह जलबेहड़ा समेत 3 किसानों को रिहा करने काे कहा था, लेकिन अभी तक भी तीनों किसानों की रिहाई नहीं हुई, जिस कारण किसानों में लगातार रोष बढ़ता जा रहा है।

केंद्र किसानों से बात करे

पंधेर ने कहा कि हमने पंजाब के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ का चैलेंज कबूल कर लिया है। हमने 23 अप्रैल का समय रखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और कृषि मंत्री आएं और उनसे बात करें। उन्होंने यह भी कहा कि हम रेल नहीं रोकना चाह रहे, लेकिन यह सरकार का फैलियर है। सरकार ने वादा खिलाफी की है। सरकार रेल रोकने को मजबूर कर रहे हैं। कहा कि आज से अनिश्चितकालीन रेल रोक रहे हैं।

अमृतसर दिल्ली रोड पहले ही है बंद और अब…

अमृतसर दिल्ली रोड़ पहले ही शम्भू के पास दोनों तरफ से बंद है वहीँ अब रेल ट्रैक भी बंद होने से यात्रियों की मुसीबत और भी बढ़ गई है। यात्री अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर परेशान होते दिखाई दिए। यात्रियों का कहना है सरकार और किसान आपस में बातचीत से मसला हल करें लोगों को क्यों परेशान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Ludhiana Woman gets Death Penalty : मासूम बच्ची की हत्यारिन को मौत की सजा

यह भी पढ़ें : 3 Childrens Died in Fire Shop : पलवल में आग लगने से 3 बच्चों की मौत

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal Health News : आलू-पूरी व मीठी चीजें खाने से बढ़ रहा केजरीवाल का शुगर लेवल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox