Farmer Dies Due To Scorching : खेतों में आग लगने से पराली व तुड़ी के पांच कूप को जलकर खाक, झुलसने से किसान की मौत

74
Farmer Dies Due To Scorching
Farmer Dies Due To Scorching
  • दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू
विजय कौशिक, India News (इंडिया न्यूज) Farmer Dies Due To Scorching : कस्बे के गांव जोगी माजरा में खेतों में लगी अचानक आग से खेतों में रखी पराली व पांच कूप जलकर खाक हो गए जबकि पराली के धुएं में दम घुटने से एक बुजुर्ग किसान बेहोश हो गया और आग में झुलसने के कारण उसकी दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने परिजनों के बयान पर इत्तफाकिया कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक बुजुर्ग की पहचान अजमेर सिंह निवासी जोगी माजरा के रूप में हुई है। मृतक के बेटे सलिंद्र ने अपने बयान में बताया कि उसका पिता अजमेर सिंह सुबह खेतों में गया था।
Farmer Dies Due To Scorching
Farmer Dies Due To Scorching

दम घुटने व आग में झुलसने के कारण मौत

लगभग सुबह 11:30 बजे अचानक खेतों में रखी पराली में धुआं उठने से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने उग्र रूप धारण कर लिया। आग लगने से खेतों में खड़े सात कूपों को अपनी चपेट में ले लिया। उसके पिता भी आग बुझाने में मेरे साथ लगे हुए थे। आग बुझाते हुए वह पराली के धुएं की चपेट में आ गए और बेहोश हो गया। वह भी अपने पड़ोसियों तथा अपने भाई के साथ दूसरी साइड आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे।
जब उन्हें उसके पिता दिखाई नहीं दिए तो उन्होंने दूसरी साइड ढूंढने का प्रयास किया लेकिन तब तक दम घुटने व आग में झुलसने के कारण उनकी मौत हो चुकी थी। आग पर काबू ना देख उन्होंने डायल 112 व दमकल विभाग की गाड़ियों को सूचित किया। दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक उनका भारी नुकसान हो चुका था।
Farmer Dies Due To Scorching
Farmer Dies Due To Scorching

सुबह नाश्ता कर खेतों में चले जाते थे जल्दी

मृतक के बेटे सलिंद्र ने बताया कि उसके पिता सुबह नाश्ता जल्दी कर उनसे पहले खेतों में निकल जाते थे। जब तक वह तथा उसके भाई खेतों में जाते थे तब तक उसके पिता खेतों के कई काम निपटा देते थे। शुक्रवार को भी उसके पिता खेत में जल्दी चले गए थे। मृतक किसान के तीन शादीशुदा बेटे व एक बेटी है।