प्रदेश की बड़ी खबरें

Mahipal Dhanda’s PC On Agniveer Yojana : देश की मजबूती के लिए हर युवा का अग्निवीर सैनिक होना होगी गौरव की बात : महिपाल ढांडा

  • युवाओं के लिए अग्निवीर योजना महत्वाकांक्षी योजना
  • अग्निवीर योजना में महिलाओं का भी होगा भाग्य उदय

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Mahipal Dhanda’s PC On Agniveer Yojana : विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने बुधवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अग्निवीर योजना सरकार की वह महत्वाकांक्षी योजना है जिसका सीधा संबंध युवाओं के साथ जुड़ा है। दुनिया में ऐसे बहुत से देश है जिनमें अग्निवीर बहुत पहले से सेनाओं में भर्ती होकर राष्ट्र भावना से कार्य कर रहे है। विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि जो अग्निवीर शहीद हो जाते है उन्हें एक करोड़ रुपए की राशि अलग अलग मदों में सहायता के रूप में प्रदान की जाएगी।

Mahipal Dhanda’s PC On Agniveer Yojana : महिलाओं को भी भविष्य संवारने का अवसर मिलेगा

इस अग्निवीर योजना में महिलाओं को भी भविष्य संवारने का अवसर मिलेगा। विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि यह एक ऐसी योजना है जिसमें युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा व 25 प्रतिशत युवा योग्यता के आधार पर शामिल किया जाएगा। विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल भ्रामक प्रचार कर युवाओं को गलत दिशा में ले जाने का प्रयास कर रहे है। जो देश के हित में नहीं है। जागरूक युवाओं को इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

बच्चों को अफवाहों से दूर रखें

विपक्ष को इस योजना को अच्छी तरह से अध्ययन करना चाहिए व इसके बाद ही कोई प्रतिक्रिया देनी चाहिए यह उनकी नैतिक जिम्मेदारी भी है। उनके इस भ्रामक प्रचार से युवा गलत रास्ता चुन सकते है यह उन्हें सोचना चाहिए। विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि युवाओं की भावना इस देश के निर्माण के साथ जुड़ी है। देश की नागरिकों की भी अहम जिम्मेदारी बनती है कि वे भी बच्चों को इस तरह की अफवाहों से दूर रखें व उन में अच्छी सोच पैदा करें।

निश्चित रूप से देश मजबूत व सुरक्षित होगा

मंत्री ने कहा कि हर घर में सैनिक तैयार होगा। हर महिला सेना का प्रशिक्षण शुदा होगी तो देश का निर्माण होगा व हम देश को ओर भी मजबूत स्थिति में ले जाएगें। विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि जिन देशों में अग्निवीर सेवाएं दे रहे है। वे देश मजबूती के साथ खड़े है व अन्य देशों के युवाओं के लिए प्रेरणादायी साबित हो रहे है। देश का हर बच्चा सैनिक होगा तो निश्चित रूप से देश मजबूत व सुरक्षित होगा। इस मौके पर भाजपा के जिला महामंत्री रोशन लाल मेहला, टेकराम व कई अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : 11th Beach National Kabaddi Championship के लिए टीम का चयन 13 जुलाई को रोहतक में

यह भी पढ़ें : Sonipat Administration Big Action : सोनीपत में बदमाश की कोठी पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर, अवैध तरीके से कोठी बनाने का आरोप

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

1 hour ago

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

2 hours ago