प्रदेश की बड़ी खबरें

SD PG College Panipat : एसडी पीजी कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का भव्य आयोजन

  • शैक्षणिक उपलब्धियों में 136, खेलकूद में 87, सांस्कृतिक गतिविधियों में 40, एनएसएस में 25 और एनसीसी में 10 पुरस्कार समेत कुल 298 विद्यार्थियों को किया गया प्रशस्ति पत्र, मैडल और पुरस्कार से सम्मानित
  • अशोक कुमार (आईपीएस) कुलपति हरियाणा खेल विश्वविद्यालय राई सोनीपत एवं पूर्व डायरेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस उत्तराखंड ने बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत
India News (इंडिया न्यूज), SD PG College Panipat : एसडी पीजी कॉलेज पानीपत में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह-2024 का भव्य आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि अशोक कुमार (आईपीएस) कुलपति हरियाणा खेल विश्वविद्यालय राई सोनीपत एवं पूर्व डायरेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस उत्तराखंड ने शिरकत की और विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित कर उनका हौंसला बढाया। गेस्ट ऑफ़ ऑनर के र्रोप में रोशन लाल मित्तल संरक्षक श्री एस डी एजुकेशन सोसाइटी (रजि.) पानीपत ने समारोश की शोभा बढ़ाई। अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में एस डी एजुकेशन सोसाइटी (रजि.) के प्रधान अनूप गर्ग, जॉइंट सेक्रेटरी श्रवण कुमार, एसडीवीएम हुडा के चेयरमैन सतीश चंद्रा, सेक्रेटरी तुलसी सिंगला, एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधान प्रमोद कुमार बंसल, मैनेजर फ़क़ीर चंद, एसडी इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज के वाईस-चेयरमैन वीरेंद्र बंसल, एपीट एसडी इंडिया के ऑडिटर विकुल बिंदल, एसडीवीएम हुडा की प्राचार्य डॉ अन्नू गुप्ता और राजकीय विद्यालय के भूतपूर्व प्राचार्य सतपाल ने कार्यक्रम में शिरकत की।

 

SD PG College Panipat

SD PG College Panipat : डॉ अनुपम अरोड़ा ने सत्र 2023-24 की उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला

मुख्य अतिथि और अन्य मेहमानों का स्वागत कॉलेज प्रधान दिनेश गोयल, उप-प्रधान राजीव गर्ग, जनरल सेक्रेटरी महेंद्र अग्रवाल, कोषाध्यक्ष विशाल गोयल और प्राचार्य डॉ अनुपम अरोड़ा ने पुष्प-रोपित गमले भेंट करके किया। पुरस्कार वितरण समारोह में सत्र 2023-24 की शैक्षणिक उपलब्धियों में 136, खेलकूद में 87, सांस्कृतिक गतिविधियों में 40, एनएसएस में 25 और एनसीसी में 10 पुरस्कार समेत कुल 298 विद्यार्थियों को प्रशस्ती पत्र, मैडल और पुरस्कार से सम्मानित किया गया और उनका हौंसला बढ़ाया गया । आज ही विश्वविद्यालय स्तर पर मैडल प्राप्त किये खिलाड़ियों और विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया। शैक्षणिक उपलब्धियों की जानकारी प्रो दीपिका अरोड़ा मदान ने, खेलकूद की डॉ सुशीला बेनीवाल ने, सांस्कृतिक गतिविधियों की डॉ संगीता गुप्ता, एनएसएस, वाईआरसी और एनसीसी की विस्तृत जानकारी डॉ संतोष कुमारी ने पढ़ी। प्राचार्य डॉ अनुपम अरोड़ा ने सत्र 2023-24 की उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। सांस्कृतिक गतिविधियों में रामायण हृदयस्पर्शी की कोरिओग्राफी, बबलू का हरियाणवी नृत्य और समूह नृत्य ने दर्शकों का मन मोह लिया।

 

SD PG College Panipat

जीवन में कभी हार नहीं माननी चाहिए : अशोक कुमार

अशोक कुमार कुलपति हरियाणा खेल विश्वविद्यालय राई सोनीपत ने कहा कि कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किये गए उच्च गुणवत्ता के कार्यक्रम देखकर उन्हें इस बात की ख़ुशी हुई है कि आज का युवा वाकई में मेहनती और कौशलपूर्ण है। उनके खुद के और उनकी बिटिया (जो हाल ही में आईपीएस के लिए चयनित हुई है) के जीवन ने उन्हें एक बात सिखाई है कि जीवन में यदि कोई एक रास्ता बंद होता है तो दूसरा रास्ता अवश्य खुलता है। हमें जीवन में कभी हार नहीं माननी चाहिए। ‘खाकी में इंसान’ पुस्तक लिखते समय उनके मन में यही भाव थे कि पुलिस को अपनी शक्तियों का प्रयोग हमेशा पीड़ित के पक्ष में और सकारात्मक भाव के साथ करना चाहिए। पुलिस का भय सिर्फ बदमाशों और अपराधियों के मन में होना चाहिए। ‘मिशन हौंसला’ और ‘ऑपरेशन मुक्ति’ उनके द्वारा पुलिस विभाग में चलाये गए कुछ मानवीय अभियान थे जो अत्यधिक कामयाब रहे।

 

SD PG College Panipat

एनएसएस और वाईआरसी इकाइयां एसडी परिवार के गौरव का विषय

रोशन लाल मित्तल ने कहा कि कॉलेज की एनएसएस और वाईआरसी इकाइयां एसडी परिवार के खुशी और गौरव का विषय हैं। इसके स्वयंसेवकों की उपलब्धियों को विश्वविद्यालय, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर विधिवत पुरस्कृत और सराहा गया है। महाविद्यालय की एनएसएस इकाइयों ने रक्तदान, मतदाता जागरूकता, स्वच्छता, बाल एवं बालिका शिक्षा, स्वरोजगार, स्टार्टअप इंडिया, कुपोषण, प्रदूषण नियंत्रण, पर्यावरण बचाओ, सड़क सुरक्षा, स्वास्थ्य शिविर, औषधि से संबंधित गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेकर अपने सामाजिक और राष्ट्रहित के बोध का परिचय दिया है। डॉ अनुपम अरोड़ा ने अशोक कुमार का विस्तृत जीवन परिचय दिया।
Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Rohtak के गांव सांघी नहर में एक युवक का शव तैरता हुआ मिला

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rohtak : जिला रोहतक के गांव सांघी के पास से…

4 hours ago

Kalka Jan Ashirwad Rally : सीएम नायब सैनी ने कालका से भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा के लिए की मतदान की अपील

रायपुररानी में जन आशीर्वाद रैली में कांग्रेस के खिलाफ गरजे कार्यकारी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी…

5 hours ago

Haryana Assembly Elections को लेकर चलाए जा रहे जांच अभियान के दौरान 48.27 लाख की राशि बरामद 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Elections : आगामी 5 अक्टूबर को होने वाले…

5 hours ago

CM Nayab Saini : कांग्रेस ने झूठी घोषणाओं से जनता को बरगलाया तो भाजपा ने उन घोषणाओं को सिद्ध कर दिखाया

शाहाबाद में जन आशीर्वाद रैली मे कांग्रेस के खिलाफ गरजे कार्यकारी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी…

5 hours ago

Manohar Lal Khattar : तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद करनाल में अलग से बसाया जाएगा आईएमटी शहर

कांग्रेस के घर में हुए विवाद हो चुके हैं जग जाहिर,पूरी पार्टी को भोगना पड़ेगा…

6 hours ago

Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद

 जुर्माना नहीं भरने पर काटनी होगी तीन माह की कैद India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago