Drug smuggler Arrested : आदतन नशा तस्कर 400 ग्राम चरस सहित गिरफ्तार

30
Drug smuggler Arrested
आदतन नशा तस्कर 400 ग्राम चरस सहित गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Drug smuggler Arrested : एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस टीम ने सेक्टर 18 मो पर एक नशा तस्कर को 400 ग्राम चरस सहित गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान बलकार निवासी हरिसिंह कॉलोनी पानीपत के रूप में हुई। आरोपी के खिलाफ पहले भी नशा तस्करी के दो अभियोग दर्ज है। आरोपी बलकार करीब 1 साल पहले पानीपत जेल से बेल पर बाहर आया था। आरोपी बेल पर आने के बाद फिर से नशा तस्करी करने लगा।

Drug smuggler Arrested : नाकाबंदी कर संदिग्धों पर नजर रखनी शुरू कर दी

एंटी नारकोटिक्स सेल इंचार्ज सब इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि उनकी टीम बुधवार को देर शाम गश्त व जांच पड़ताल के दौरान जीटी रोड सेक्टर 13-17 कट पर मौजूद थी। टीम को तभी गुप्त सूचना मिली कि हरिसिंह कॉलोनी निवासी बलकार नशीला पदार्थ लेकर बेचने के लिए करनाल की और से पानीपत की तरफ आएगा। सूचना को पुख्ता मानते हुए पुलिस टीम जीटी रोड सेक्टर 18 मोड़ पर नाकाबंदी कर संदिग्धों पर नजर रखनी शुरू कर दी। कुछ देर पश्चात एक युवक टोल प्लाजा की और से पैदल आते हुए दिखाई दिया।

लोवर की जेब से चरस बरामद

युवक पास आने पर सामने खड़ी पुलिस टीम को देखकर एकदम से वापिस मुड़कर तेज कदमों से चलने लगा। पुलिस टीम ने कुछ कदमों पर ही युवक को काबू कर पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान बलकार पुत्र प्रेमसिंह निवासी हरिसिंह कॉलोनी नूरवाला के रूप में बताई। पुलिस टीम ने नियमानुसार ड्यूटी मजिस्ट्रेट ईटीओ योगेंद्र मान की मौजूदगी में युवक की तलाशी ली तो उसकी पहनी हुई लोवर की जेब से चरस बरामद हुई। बरामद चरस का वजन करने पर 400 ग्राम पाया गया।

3 दिन के पुलिस रिमांड पर

सब इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने शॉर्टकट तरीके से पैसे कमाने की चाहत में उक्त चरस हिमाचल से कम कीमत पर खरीद कर लाने बारे स्वीकारा। आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ उसके खिलाफ पहले भी जिला के अलग अगल थाना में नशा तस्करी के दो अभियोग दर्ज है। आरोपी करीब 1 साल पहले जेल से बेल पर बाहर आया था।सब इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि बरामद चरस को कब्जा पुलिस में लेकर आरोपी के खिलाफ थाना सेक्टर 13-17 में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग दर्ज कर नशा सप्लायर के ठिकानों का पता लगा काबू करने के लिए पुलिस ने वीरवार को आरोपी बलकार को माननीय न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया।

यह भी पढ़ें : Drugs Overdose : नशे की ओवरडोज से होटल में ठहरे एक युवक की मौत

यह भी पढ़ें : Prohibited Drug Injections : नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन की खेप सहित नशा तस्कर गिरफ्तार, 3500 नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद