Ekansh Dhull’s 342nd Rank In UPSC : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने पर एकांश को दी बधाई

43
Ekansh Dhull's 342nd Rank In UPSC
Ekansh Dhull's 342nd Rank In UPSC : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने पर एकांश को दी बधाई
  • एकांश ने यह उपलब्धि हासिल कर पंचकूला के साथ-साथ प्रदेश का नाम देश में किया रोशन : ज्ञानचंद गुप्ता
  • मेहनत और लगन से किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है : विधानसभा अध्यक्ष
India News (इंडिया न्यूज), Ekansh Dhull’s 342nd Rank In UPSC : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने पर आज एकांश ढुल के सेक्टर-12ए स्थित निवास स्थान पहुंच कर उन्हें बधाई दी। गुप्ता ने एकांश को मिठाई खिलाई और उनके उज्जव भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। एकांश ने भी ज्ञानचंद गुप्ता को मिठाई खिला कर अपनी खुशी साझा की। हाल ही में घोषित यूपीएससी परीक्षा परिणामों में एकांश ढुल ने 342 वां रैंक हासिल किया है। गुप्ता ने कहा कि एकांश ने यह उपलब्धि हासिल कर पंचकूला के साथ-साथ प्रदेश का नाम देश में रोशन किया है।

Ekansh Dhull’s 342nd Rank In UPSC : अभिभावकों का भी विशेष योगदान

इस अवसर पर गुप्ता ने एकांश के पिता कृष्ण ढुल और माता निर्मल ढुल को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि बच्चों की सफलता के पीेछे अध्यापकों के साथ-साथ उनके अभिभावकों का भी विशेष योगदान होता है। एकांश के पिता कृष्ण ढुल भाजपा के वरिष्ठ नेता है और माता निर्मल ढुल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सेक्टर-19 पंचकूला में बतौर प्रिंसीपल सेवाएं दे रही है।

पंचकूला शिक्षा के हब के रूप में तेजी से उभरा

गुप्ता ने कहा कि मेहनत और लगन से किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है और एकांश इसका उदाहरण है। उन्होंने कहा कि पंचकूला शिक्षा के हब के रूप में तेजी से उभरा है। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में पंचकूला के बच्चों ने अपनी मेहनत और लगन से अनेक उपलब्धियां हासिल कर अपने परिवार और जिला का नाम रोशन किया है।

एकांश के बड़े एजी हरियाणा के कार्यालय में लाॅ रिसर्चर के पद पर कार्यरत

एकांश ने भवन विद्यालय सेक्टर-27 चंडीगढ़ से दसवीं और सेंट कबीर स्कूल सेक्टर-26 से 12वीं और श्री राम काॅलेज ऑफ काॅमर्स दिल्ली से बीए ऑनर्स की पढ़ाई पूर्ण की है। उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देते हुए कहा कि उन्हें घर में पढाई के लिए उपयुक्त वातावरण मिला। एकांश के बड़े भाई तुषार्थ ढुल एजी हरियाणा के कार्यालय में लाॅ रिसर्चर के पद पर कार्यरत है।