INLD Declared Candidates For Three Lok Sabha Seats : इनेलो ने तीन सीट पर उतारे कैंडिडेट, चौटाला परिवार की एक और बहु चाचा ससुर के खिलाफ लड़ेगी चुनाव

40
INLD Declared Candidates For Three Lok Sabha Seats
INLD Declared Candidates For Three Lok Sabha Seats

India News (इंडिया न्यूज), INLD Declared Candidates For Three Lok Sabha Seats : लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद तमाम सियासी दल चुनावी तैयारियों को अमलीजामा पहना रहे हैं। इसी कड़ी में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने वीरवार को तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने कुरुक्षेत्र सीट से इनेलो महासचिव अभय सिंह चौटाला को कुरुक्षेत्र से चुनाव में उतारा है तो वहीं चौटाला परिवार की बहू और पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला के भाई प्रताप चौटाला के बेटे रवि चौटाला की पत्नी सुनैना चौटाला को हिसार से लोकसभा चुनावी रण में उतारा है।

INLD Declared Candidates For Three Lok Sabha Seats :  7 सीटों पर सस्पेंस बरकरार

वहीं आरक्षित अंबाला सीट से गुरप्रीत सिंह को टिकट दी है। बाकी अन्य 7 लोकसभा सीटों पर अभी इनेलो ने सस्पेंस बरकरार रखते हुए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। यहाँ ये बताना अहम है कि हिसार लोकसभा सीट जहां से सुनैना चौटाला को टिकट दी गई है, वहां पहले ही चौटाला परिवार के ही दो अन्य सदस्य चुनाव लड़ रहे हैं। इनेलो की कट्टर प्रतिद्वंदी जजपा पार्टी की विधायक व पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की मां नैना चौटाला और उनके ससुर ओपी चौटाला के भाई व कैबिनेट मिनिस्टर रणजीत सिंह चौटाला अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

बृजेंद्र सिंह कांग्रेस की टिकट के तगड़े दावेदार

इस तरह से हिसार सीट पर चौटाला परिवार की दो बहुएं अपने चाचा ससुर रणजीत सिंह को चुनौती देंगी। हिसार सीट प्रदेश की सबसे हॉट सीटों में मानी जा रही है। फिलहाल तक कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है और माना जा रहा है कि कुछ समय पहले भाजपा छोड़ने वाले बीरेंद्र सिंह के बेटे व पिछली बार भाजपा की टिकट पर हिसार से लोकसभा चुनाव जीतने वाले बृजेंद्र सिंह कांग्रेस की टिकट के तगड़े दावेदार हैं। हालांकि चर्चा भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी जय प्रकाश की भी चल रही हैं। वहीं अभय सिंह चौटाला खुद कांग्रेस व आप के संयुक्त उम्मीदवार सुशील गुप्ता और भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल को टक्कर देंगे। वहीं अंबाला सीट पर भाजपा ने दिवंगत पूर्व सांसद रतनलाल कटारिया की पत्नी बंतो कटारिया को टिकट दी है।

यह भी पढ़ें : Sarpanches Delegation Met CM Nayab Saini : सरपंच लोकतंत्र की पहली और मजबूत कड़ी : सीएम नायब सिंह

यह भी पढ़ें : BJP Cluster Public Meeting Panipat : जनता की सेवा करती आई है और भविष्य में भी करती रहेगी सरकार : मनोहर लाल

यह भी पढ़ें : Fatehabad School Bus Accident : प्रदेश में एक और बस हादसे का शिकार, बड़ा हादसा टला