प्रदेश की बड़ी खबरें

Rahul Gandhi’s Sonipat Rally : कांग्रेस सरकार के दौरान हरियाणा ने देश को दिखाया था विकास का रास्ता, फिर बनेगी कांग्रेस सरकार : राहुल गांधी

  • किसानों को एमएसपी की गारंटी और कर्ज माफी का लाभ देगी कांग्रेस : राहुल गांधी
  • मोदी सरकार ने बड़े उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ कर्जा किया माफ : राहुल गांधी
  • 5 जुलाई को शुरू हो जाएगी महालक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं की 8500 रुपये की पहली किश्त : राहुल गांधी
India News (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi’s Sonipat RallyRahul Gandhi’s Sonipat Rally  : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और स्टार कैंपेनर राहुल गांधी का कहना है कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी का कानून बनाया जाएगा। साथ ही उन्हें कर्ज से मुक्ति दिलाने के लिए कर्ज माफी कमीशन का गठन होगा। मोदी सरकार ने 10 साल में बड़े-बड़े उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ रूपया कर्जा माफ किया है। लेकिन कांग्रेस देश का पेट पालने वाले किसानों का कर्जा माफ करेगी। राहुल गांधी सोनीपत में बड़ी चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने सोनीपत से कांग्रेस प्रत्याशी पं. सतपाल ब्रह्मचारी के लिए लोगों से वोट की अपील की।

बीजेपी ने हमेशा हरियाणा के साथ सिर्फ खिलवाड़ किया

इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा ने कांग्रेस सरकार के दौरान पूरे देश को विकास का रास्ता दिखाया। रोजगार, इंफ्रास्ट्रक्टर से लेकर खेलों तक हर क्षेत्र में हरियाणा ने तरक्की की, जिससे पूरे देश ने प्रेरणा ली। इसलिए लोकसभा चुनाव में जीत के बाद हरियाणा में फिर कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने हमेशा हरियाणा के साथ सिर्फ खिलवाड़ किया। प्रदेश के जवानों को बीजेपी ने मजदूर बनाकर छोड़ दिया है। मोदी ने सेना में अग्निवीर योजना लागू करके सेना और शहीदों को भी दो हिस्सों में बांट दिया।

 

Rahul Gandhi’s Sonipat Rally

इस योजना से देश की अर्थव्यवस्था को बेहद मजबूती मिलेगी

लेकिन कांग्रेस सरकार बनने पर इस योजना को कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा और फिर से फौजियों की पक्की भर्तियां होंगी। साथ ही केंद्र में खाली पड़े 30 लाख पदों पर 1 साल के भीतर पक्की भर्तियां की जाएंगी। कांग्रेस पढ़े-लिखे युवाओं को पहली पक्की नौकरी का अधिकार भी देने जा रही है। इसके तहत देश के तमाम शिक्षित युवाओं को 1 साल के लिए एक लाख रुपये की अप्रेंटिसशिप दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में महिलाओं के लिए भी एक क्रांतिकारी योजना का ऐलान किया है। 4 जुलाई से करोड़ों महिलाओं के खाते में साढ़े आठ हजार रुपए महीना यानी साल के एक लाख रुपये आने शुरू हो जाएंगे। इस योजना से देश की अर्थव्यवस्था को बेहद मजबूती मिलेगी।
  • कांग्रेस के घोषणापत्र में है किसान, युवा, महिला व गरीबों समेत हर वर्ग की समस्याओं का समाधान : हुड्डा
  • प्रति व्यक्ति आय, निवेश व रोजगार देने में नंबर वन हरियाणा को बीजेपी ने बेरोजगारी, अपराध व नशे में बनाया नंबर वन : हुड्डा
  • संविधान को खत्म करके देश को चीन और रूस के रास्ते पर ले जाना चाहती है बीजेपी :  उदयभान

 

Rahul Gandhi’s Sonipat Rally

कांग्रेस ने जो वादे किए हैं, वो उन्हें जरूर पूरा करेगी

पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा में पहुंचने पर राहुल गांधी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने किसान, युवा, महिला व गरीबों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन समस्याओं का समाधान करने के लिए एक न्याय पत्र बनाया गया है, जो कांग्रेस के घोषणापत्र के रूप में देश के सामने हैं। कांग्रेस ने जो वादे किए हैं, वो उन्हें जरूर पूरा करेगी। जबकि भाजपा के तमाम वादे झूठ साबित हुए।
किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करके, बीजेपी ने उनकी लागत दोगुनी कर दी। कांग्रेस कार्यकाल में हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने, खेल-खिलाड़ियों और किसानों के सम्मान के मामले में पूरे देश का नंबर वन राज्य था। लेकिन बीजेपी ने उस हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध, नशे, भ्रष्टाचार और महंगाई के मामले में नंबर वन बना दिया। किसान, जवान और पहलवान हरियाणा की पहचान है। लेकिन इस सरकार ने हर वर्ग की अनदेखी और उसपर अत्याचार किए हैं।

 

Rahul Gandhi’s Sonipat Rally

राहुल गांधी प्रजातंत्र की रक्षा के लिए देश को कर रहे हैं एकजुट

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने भी सोनीपत पहुंचने पर राहुल गांधी का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि 25 को होने वाली वोटिंग देश की दशा और दिशा तय करेगी। क्योंकि बीजेपी संविधान को खत्म करके देश को चीन और रूस के रास्ते पर ले जाना चाहती है। जबकि कांग्रेस संविधान की रक्षा के लिए यह चुनाव लड़ रही है। बीजेपी तमाम संवैधानिक संस्थाओं का गला घोट रही है जबकि राहुल गांधी प्रजातंत्र की रक्षा के लिए देश को एकजुट कर रहे हैं। नोटबंदी, अग्निवीर योजना, कोरोना मैनेजमेंट जैसी भाजपा की तमाम नीतियां जनता पर कहर बनकर टूटी हैं। पूरे देश और उसकी अर्थव्यवस्था को इन नीतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा। इनके चलते हजारों उद्योग बंद हो गए और करोड़ों युवा बेरोजगार हो गए। इसलिए इस बार जनता बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस को वोट देने जा रही है।
Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

21 mins ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

46 mins ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

1 hour ago

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

1 hour ago