Rajnath Singh Karnal Rally : घरौंडा में राजनाथ की ‘हुंकार’, कांग्रेस के लोग जनता को गुमराह कर रहे

79
Rajnath Singh Karnal Rally
  • हरियाणा में राजनाथ सिंह ने कुर्सी पर बैठकर रैली की

  • बोले- 56 इंच के सीने वाले ने देश से भ्रष्टाचार को खत्म किया

  • मंच पर राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा भी रहे उपस्थित

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज), Rajnath Singh Karnal Rally : भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव को लेकर आज हरियाणा के दौरे पर हैं। अपने हरियाणा दौरे को लेकर पहले उन्होंने प्रदेश के जिला करनाल के घरौंडा में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने पूर्व सीएम एवं लोकसभा प्रत्याशी मनोहर लाल के लिए वोट की अपील की और कहा कि आप भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में वोट करके सिर्फ एक सांसद ही नहीं बना रहे बल्कि एक एक समृद्ध राष्ट्र का निर्माण भी करने जा रहे हैं।

मनोहर लाल जैसा प्रत्याशी मिलने अपने आप में सौभाग्यशाली

मंच से संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा मनोहर लाल खट्‌टर जैसा प्रत्याशी आपको मिला है, आप भाग्यशाली हैं। कोई इन पर आरोप नहीं लगा सकता। आप कह रहे होंगे कि ये इनकी ज्यादा तारीफ कर रहे हैं। कुछ न कुछ तो है, जो प्रधानमंत्री तक इनकी तारीफ करते हैं।

अब हमारा विश्व में डंका बोलता है

उन्होंने कहा 2004 से लेकर 2014 तक कांग्रेस की सरकार थी, तब देश 11वें स्थान पर था। जब से हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए हैं, हम 11वें से 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। धन दौलत के मामले में हमारा दुनिया में डंका बोलता है। 2027 तक भारत दुनिया का तीसरा देश बन जाएगा। 2047 तक भारत विश्व की महाशक्ति बनेगा। इतना ही नहीं पाकिस्तानी सांसद ने भी कहा है कि भारत विश्व की महाशक्ति बनने जा रहा है।

कांग्रेस के कारण लोकतंत्र का गला घोंटा गया

ये कहते हैं कि मोदी जी तानाशाह हैं। 1975 के चुनाव में इंदिरा गांधी चुनाव हार गई थीं, लेकिन उन्होंने क्या किया कि देश में इमरजेंसी लगा दी। मेरी उम्र भी 24 साल की थी। मुझे 18 महीने जेल में रहना पड़ा। कांग्रेस के कारण लोकतंत्र का गला घोंटा गया। मेरी मां की सदमें में मौत हो गई। कांग्रेस सरकार ने मुझे पैरोल तक नहीं दी।

मनोहर लाल को 40 वर्षों से ज्यादा से जानता हूं

राजनाथ सिंह ने कहा कि इस समय हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है। मनोहर लाल जैसा प्रत्याशी आपको मिला है, आप भाग्यशाली हैं। कोई इन पर आरोप नहीं लगा सकता। आप कह रहे होंगे कि ये इनकी ज्यादा तारीफ कर रहे हैं। लेकिन मैं इनको आज से नहीं 40 वर्षों से ज्यादा जानता हूं। कुछ न कुछ तो है, जो प्रधानमंत्री तक इनकी तारीफ करते हैं।

लक्ष्मी हमेशा कमल के फूल पर ही सवार होकर आती हैं

मेरी बात सुन लो, भारत कमजोर भारत नहीं है। अब भारत सीमा के उस पार भी मार सकता है और जरूरत पड़ी तो सीमा के पार जाकर भी मार सकता है। पहले भारत के बैंक घाटे में चलते थे लेकिन अब 3 लाख करोड़ रुपए के फायदे में बैंक चल रहे हैं। आज भारत धनवान बन चुका है। आपको पता है कि लक्ष्मी जी कभी झाड़ू लेकर नहीं आती, हाथ हिलाकर नहीं आती। वह जब भी आती हैं तो वह कमल के फूल पर ही सवार होकर आती हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा- राम राज्य लाएंगे

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 12 दिन का अखंड उपवास कर धर्माचार्यों के सहयोग से प्राण प्रतिष्ठा कर चुके हैं। बड़े विद्वान हमसे पूछते हैं कि राम राज्य कैसे आ जाएगा, मैंने कहा कि जिस हर भारत वासी के अंदर हमारी जिम्मेदारी का एहसास हो जाएगा रामराज आ जाएगा।

हमारी सरकार ने गरीबी मिटाई

राजनाथ सिहं ने कहा- इंसान वही है, जो कहे वह पूरा करे। लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियां कहती कुछ हैं, करती कुछ हैं। कांग्रेस पार्टी पर ये सबसे फिट बैठता है। प्रधानमंत्री पंडित नेहरू ने कहा था कि अब देश आजाद हो चुका है, हम देश से गरीबी मिटा देंगे। इसके बाद से लगातार इनके नेता गरीबी हटाने का दावा कर रहे हैं, लेकिन किसी ने गरीबी मिटाई है तो हमारी सरकार ने मिटाई है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर कर चुके हैं। हमने वादा किया था कि जब हमारी सरकार बन जाएगी तो कश्मीर से धारा 370 हटा देंगे, सरकार बनते ही एक झटके में हटा दी।

मोदी जी ने पूरे विश्व में भारत का नाम चमकाया : कार्तिकेय शर्मा

वहीं इस मौके पर राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि देश की भागडोर एक ऐसे प्रधानमंत्री के हाथ में है जिन्होंने पूरे विश्व में भारत का नाम चमकाने का काम किया है। देश को कभी भी इससे ज्यादा मजबूत प्रधानमंत्री नहीं मिल सकता, इसलिए मैं आप लोगों से अपील करना चाहता हूं कि आने वाली 25 तारीख को ज्यादा से ज्यादा संख्या में कमल के फूल पर अपना मतदान करके एक बार फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का काम करें।

हरियाणा ही नहीं, पूरे भारत में भारतीय जनता पार्टी की नीतियों को पसंद किया जा रहा है, जिसके चलते लोगों ने इस बार अपना मन बना लिया है और एक बार फिर से हरियाणा में 10 की 10 लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी जीतने वाली है और वहीं केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने वाली है।

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi in Charkhi Dadri Rally : महिलाओं के खाते में डालेंगे 8500 रुपए : राहुल गांधी

यह भी पढ़ें : Priyanka Gandhi Haryana Visit : 23 मई को प्रियंका गांधी सिरसा में कुमारी सैलजा के समर्थन में करेंगी रोड शो