Haryana Lok Sabha Elections : प्रदेश में 14.94 करोड़ की नकदी सहित कुल 62.03 करोड़ की अवैध शराब जब्त

35
Haryana Lok Sabha Elections
प्रदेश में 14.94 करोड़ की नकदी सहित कुल 62.03 करोड़ की अवैध शराब जब्त
  • मादक पदार्थ, व कीमती वस्तुएं की गई जब्त

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Lok Sabha Elections : भारत निर्वाचन आयोग के विशेष चुनाव खर्च पर्यवेक्षक बीआर बालाकृष्णन ने विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा चुनाव के दौरान शराब, मादक पदार्थों व अन्य सामान की जब्ती पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि 25 मई को हो रहे चुनाव में एजेंसियों को विशेष नाकों पर कड़ी निगरानी रखनी होगी। शराब फैक्टरियों पर भी पुलिस की निगरानी होनी चाहिए। बालाकृष्णन यहां यूटी गेस्ट हाउस में हरियाणा व पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

Haryana Lok Sabha Elections : अब तक इतना मादक पदार्थ जब्त किया गया

बैठक में हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि अब तक प्रदेश में 62.03 करोड़ रुपए की अवैध शराब, मादक पदार्थ व कीमती वस्तुएं जब्त की गई हैं। इसमें 14.94 करोड़ रुपए की नगदी भी शामिल है। यह कार्रवाई पुलिस, आयकर विभाग, आबकारी एवं कराधान विभाग तथा राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) द्वारा की गई है।

यहां इतनी राशि की जा चुकी जब्त

अभी तक जिला गुरुग्राम में सर्वाधिक 3.12 करोड़ रुपए नकद राशि जब्त की गई है। उसके बाद जिला रोहतक में 1.71 करोड़ रुपए, जिला करनाल में 1.51 करोड़ रुपए, जिला सोनीपत में 1.46 करोड़ रुपए तथा जिला सिरसा में 1.37 करोड़ रुपए की नगद राशि जब्त की जा चुकी है। अग्रवाल ने बताया कि विभिन्न एजेंसियों द्वारा कुल 13.28 करोड़ रुपए की कीमत की 4,03,898 लीटर से अधिक अवैध शराब पकड़ी गई है।

सोनीपत में सर्वाधिक 3.64 करोड़ रुपए की अवैध शराब जब्त

उधर, जिला सोनीपत में सर्वाधिक 3.64 करोड़ रुपए की कीमत की 84,954 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई है। उसके बाद, जिला फरीदाबाद में 1.54 करोड़ रुपए की 34,315 लीटर अवैध शराब, जिला पलवल में 1.22 करोड़ रुपए की कीमत की 25,667 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है।

इसके अलावा, एजेंसियों ने 13.74  करोड़ रुपए की कीमत के मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं। इतना ही नहीं, 16.70 करोड़ रुपए के कीमती सामान और 3.30 करोड़ रुपए की अन्य वस्तुओं को भी जब्त किया गया है। बैठक में हरियाणा की अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी हेमा शर्मा तथा संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजकुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : Priyanka Gandhi Haryana Visit : 23 मई को प्रियंका गांधी सिरसा में कुमारी सैलजा के समर्थन में करेंगी रोड शो 

यह भी पढ़ें : Manohar Lal’s Election Campaign : चिलचिलाती धूप में प्रचार में जुटे मनोहर, खराब स्वास्थ्य में भी जनता के बीच