होम / Haryana Petrol Pump Strike Postponed : हरियाणा में होने वाली पेट्रोल पंपों की हड़ताल स्थगित, सरकार को दिया 15 अगस्त तक का समय

Haryana Petrol Pump Strike Postponed : हरियाणा में होने वाली पेट्रोल पंपों की हड़ताल स्थगित, सरकार को दिया 15 अगस्त तक का समय

• LAST UPDATED : March 29, 2024
  • कमीशन में बढ़ोतरी के लिए कई बार सरकारी एजेंसियों से कहा गया, पर नतीजा शून्य

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Petrol Pump Strike Postponed, चंडीगढ़ : प्रदेश में दो दिन यानि 30 और 31 मार्च को सभी प्राइवेट पेट्रोल पंप बंद करने के फैसले को फिलहाल टाल दिया है। बता दें कि कमीशन न बढ़ाने पर सुबह ही पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन हरियाणा ने फैसला किया था जिसके तहत 30 मार्च अलसुबह 5 बजे से लेकर 1 अप्रैल सुबह 5 बजे तक हड़ताल जारी रखनी थी। एसोसिएशन ने सरकार को 15 अगस्त तक का समय दिया है, अगर सरकार उनकी मांगें फिर नहीं मानती तो ये हड़ताल दोबारा की जाएगी।

जानिए हरियाणा में इतने हैं पैट्रोल पंप

आपको यह भी जानकारी दे दें कि हरियाणा में कुल 4,000 पेट्रोल पंप हैं। इनमें से 350 सरकारी पंप हैं और बाकी सभी प्राइवेट हैं। एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष संजीव चौधरी ने हड़ताल को लेकर बताया कि बीते 7 वर्षों से सरकारी तेल एजेंसियों द्वारा पंप डीलरों का कमीशन नहीं बढ़ाया गया जिस कारण उनमें काफी रोष है और इसी कारण उक्त फैसला लेने को मजबूर होना पड़ा है। मात्र 2 से 3 रुपए ही कमीशन दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Update : प्रदेश में आज से मौसम में होगा बदलाव, बरसात के आसार

कई बार सरकार को कमीशन के लिए किया गया है अगाह

कमीशन में बढ़ोतरी करने के लिए कई बार सरकारी एजेंसियों से बातचीत का दौर भी चलाया, लेकिन किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें : Nitin Gadkari on New Toll System : हाईवे से खत्म हो जाएंगे टोल प्लाजा, नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान

यह भी पढ़ें : Charkhi Dadri Boy Mohit Yadav : हरियाणा के लाल ने बनाया ऐसा सॉफ्टवेयर, जिसकी देशभर में हो रही चर्चा

 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox