प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Political Crisis : सरकार अल्पमत में, फ्लोर टेस्ट कराएं : दुष्यंत चौटाला

  • पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को लिखा पत्र

  • कांग्रेस ने गवर्नर से समय माँगा

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Political Crisis : प्रदेश में जब से 3 निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापस लिया है, उसके बाद से हरियाणा की राजनीति में एक भूचाल सा नजर आ रहा है। जननायक जनता पार्टी (JJP) ने गवर्नर से भाजपा सरकार का फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग कर डाली है। जी हां, जजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत ने गवर्नर को इस बारे में पत्र लिखा है जिसमें लिखा गया है कि सरकार का फ्लोर टेस्ट कराया जाए।

Haryana Political Crisis : … नहीं तो तुरंत राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए

दुष्यंत ने कहा कि अगर इसके पास बहुमत नहीं तो तुरंत राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए। इतना ही नहीं जजपा ने भारतीय जनता पार्टी पर नए तरीके से हॉर्स ट्रेडिंग के भी कई आरोप जड़े हैं।

अल्पमत की सरकार को हटाया जाए… : हुड्डा

मालूम रहे कि कल हुड्डा ने कहा था कि जजपा को राज्यपाल को लिखकर देना चाहिए कि अल्पमत की सरकार को हटाया जाए। यदि जजपा राज्यपाल को लिख कर देती है तो कांग्रेस भी राज्यपाल से मिलेगी और सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने तथा विधानसभा चुनाव कराने की मांग करेगा।

इन्होंने लिया था समर्थन वापस

आपको एक बार फिर पुन: बता दें कि भाजपा सरकार से जिन निर्दलीय विधायकों ने समर्थन लिया था उनमें नीलोखेड़ी से धर्मपाल गोंदर, पुंडरी से विधायक रणधीर गोलन, और चरखी दादरी से विधायक सोमवीर सांगवान ने गवर्नर को समर्थन वापसी का पत्र भेजा है।

जजपा का पुन: कहना है कि हमने गवर्नर को लिखित तौर पर भेजा है। जिसमें मांग की है कि संविधान के अनुसार फ्लोर टेस्ट की पावर गवर्नर के पास है। वह सरकार को सदन बुलाकर फ्लोर टेस्ट के लिए आदेश दें।” वहीं कांग्रेस अगर बदलाव चाहती है तो गवर्नर को लिखकर भेजें कि क्या उनके 30 और उनके समर्थन वाले विधायक और विपक्ष के दूसरे MLA भाजपा सरकार को बदलना चाहते हैं।

भूपेंद्र हुड्डा और दुष्यंत चौटाला मुंगेरीलाल के सपने देख रहे : मुख्यमंत्री

भूपेंद्र हुड्डा और दुष्यंत चौटाला को जवाब देते हुए नायब सैनी ने कहा कि यह लोग मुंगेरीलाल के सपने देख रहे हैं। जनता ने इन्हें नकार दिया है कि यह लोग सत्ता में आने वाले नहीं हैं। यह लोग भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने जनता का शोषण करने और लोगों को प्रताड़ित करने का काम करते हैं। सितंबर के महीने में जब विधानसभा के चुनाव होंगे तो बड़े बहुमत के साथ भाजपा की सरकार प्रदेश में बनेगी।

कांग्रेस राज में हमेशा दंगे होते थे लेकिन मोदी राज में कोई दंगा नहीं हुआ। सीएम सैनी ने दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि विधानसभा में क्या हुआ यह सब ने देखा है। दुष्यंत चौटाला के पास क्या विधायक हैं जो अल्पमत की बात कर रहे हैं। उन्होंने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि वह खुद देख लें उनके पास कोई विधायक है भी है या नहीं। हमारे पास मौजूदा समय में विश्वास मत है, अगर जरूरत पड़ी तो एक बार फिर से हम विश्वास मत हासिल करेंगे।

यह भी पढ़़ें : Rapist Jalebi Baba Death : 100 से ज्यादा महिलाओं का रेप करने वाले जलेबी बाबा की जेल में मौत

यह भी पढ़ें : Minor Boy Raped Minor Girl : नाबालिग लड़के ने नाबालिग लड़की के साथ किया दुष्कर्म, परिवार को दी नींद की गोलियां 

यह भी पढ़ें : A Young Man Drowned In Yamuna : यमुना नदी पर नहाने गए पांच युवकों में से एक की डूबने से मौत

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago