Haryana Cabinet Minister Mahipal Dhanda : जनता का सेवक हूं, सेवक रहूंगा, राजनीति में सेवा भाव सबसे महत्वपूर्ण : महिपाल ढांडा

25
Haryana Cabinet Minister Mahipal Dhanda
जनता का सेवक हूं, सेवक रहूंगा, राजनीति में सेवा भाव सबसे महत्वपूर्ण : महिपाल ढांडा
  • विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने दो गांव के लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर निदान किया
  • खलीला प्रहलादपुर के ग्रामीणों ने बढ़ रही अवैध बिजली चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने की अपील मंत्री से की
  • कंस्ट्रक्शन का कार्य करने वाले ठेकेदार की फर्म को ब्लैक लिस्ट करने व पेमेंट रोकने के मंत्री ने निर्देश दिए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), हरियाणा के विकास, पंचायत एवं सहकारिता राज्यमंत्री महिपाल ढांडा ने सोमवार को दिवाना और खलीला प्रहलादपुर मे आयोजित खुले दरबार कार्यक्रम में लोगों की  समस्याओं को सुना और मौके पर अधिकारियों के सहयोग से ज्यादातर का समाधान किया। मंत्री ने कहा कि वो राजनीति में सेवा करने के  उद्देश्य से आए हैं। यह सेवा भाव निरंतर जारी रहेगा। दोनों गांव के इस कार्यक्रम में 120 के करीब जन समस्याएं पहुंची।
मंत्री ने कहा कि उनके पास जो भी समस्याएं पहुंची है उनका निदान संभव है ।

Haryana Cabinet Minister Mahipal Dhanda : अधिकारियों का ध्यान समाधान की तरफ होना चाहिए

उन्होंने अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे लोगों की समस्याओं का मौके पर निदान करने का प्रयास करें। अधिकारियों का ध्यान समाधान की तरफ होना चाहिए उन्हें यह नहीं देखना चाहिए की समस्या कैसी है। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में दिवाना गांव 80 व प्रहलादपुर में 40 के करीब जन समस्याएं आई। गांव के ज्यादातर लोगों ने बिजली, पानी, जमीन, पेंशन, फैमिली आईडी से संबंधित समस्याएं रखी। मंत्री महिपाल ढांडा ने कहा कि उनकी प्राथमिकता लोगों की समस्याओं को दूर करना रहा है।

सरकार लोगों की समस्याओं को लेकर प्रारंभ से ही गंभीर

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार लोगों की समस्याओं को को शुरू से ही गंभीरता से ले रही है। प्रशासनिक अधिकारी लोगों की एक-एक समस्या को सुनकर उसका मौके पर निदान करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि उनका एक ही लक्ष्य है जिले में किसी भी व्यक्ति की कोई भी समस्या हो उसे दूर करना। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की ठोस पहचान बनी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा से प्रधानमंत्री का विशेष लगाव है । केंद्र में हरियाणा के तीन-तीन मंत्रियों को स्थान देना इस बात की तरफ संकेत देता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा को और प्रगतिशील राज्य बनाना चाहते हैं।

कई महिलाओं ने बिजली के बिल ज्यादा आने की शिकायत मंत्री से की

खुले जनता दरबार में समस्या लेकर पहुंचे लोगों का उन्होंने अभिनंदन किया व विश्वास दिलाया कि उनके पास लिखित में जो कागज आया है उस पर निश्चित रूप से कार्रवाई होगी। कार्यक्रम में अपनी समस्या लेकर पहुंचे एक दिव्यांग बच्चे विश्वजीत ने सरकार से पेंशन की मांग रखी। इस मौके पर ग्रामीणों द्वारा पानी की निकासी व किसानों द्वारा खेत की मार्ग पक्के करने की मंत्री से अपील की गई। मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके कार्य प्राथमिकता के आधार पर होंगे। कार्यक्रम में कुछ लोगों ने प्लाट देने की मांग भी मंत्री से की। खलीला प्रहलादपुर में ग्रामीणों ने गांव के मध्य बने तालाब की चारदीवारी करने, चौपालो का निर्माण कराने, रेलवे ब्रिज चालू करने, सब हेल्थ सेंटर की चारदीवारी व मुख्य द्वार बनाने की मांग मंत्री के समक्ष रखी। कार्यक्रम में कई महिलाओं ने बिजली के बिल ज्यादा आने की शिकायत मंत्री से की।

तत्काल कार्रवाई करने की अपील की

कई ग्रामीणों ने गांव में बढ़ रही बिजली चोरी की समस्याओं से मंत्री को अवगत कराया व तत्काल इस पर कार्रवाई करने की अपील की। एक अन्य मामले में मंत्री ने ठेकेदार की फर्म को ब्लैक लिस्ट करने ,उसकी पेमेंट रोकने की बात कही। कई ग्रामीणों द्वारा मकान की मरम्मत करने के भी प्रार्थना पत्र मंत्री को दिए गए। पुलिस विभाग से जुड़ी एक समस्या पर मंत्री ने संज्ञान लिया व पुलिस अधीक्षक से फोन पर बात न्याय दिलाने के निर्देश दिए। कार्यक्रम में पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा उन्हें  फूलों की मलाई पहनकर उनका जोरदार अभिनंदन किया गया। इस मोके पर बिजली विभाग के एसडीओ नरेंद्र जागलान समाज कल्याण विभाग से पवन राना, सरपंच जगबीर, सुरेंद्र आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Surya Ghar Free Electricity Scheme : प्रदेश में आज से सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की शुरुआत

यह भी पढ़ें : BS Nara : मुख्य अभियंता बीएस नारा ने पंप हाउसों के सुचारू संचालन के लिए दिए निर्देश