Jind Civil Hospital : जींद के सरकारी अस्पताल में जल्द शुरू होगा आईसीयू 

14
Jind Civil Hospital
जींद के सरकारी अस्पताल में जल्द शुरू होगा आईसीयू 
India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jind Civil Hospital : जींद के सरकारी अस्पताल में अगले सप्ताह से आईसीयू शुरू होने की संभावना है, जिससे जिले के लोगों को बहुत बड़ी राहत मिल जाएगी और गंभीर मरीजों का इलाज नागरिक अस्पताल में ही संभव हो जाएगा। फिलहाल गंभीर मरीजों को रोहतक पीजीआई या फिर मेडिकल कॉलेज अग्रोहा रेफर करना पड़ता है। पिछले सप्ताह स्वास्थ्य सेवाएं महानिदेशक ने आईसीयू शुरू करने के निर्देश दिए थे।

Jind Civil Hospital : आईसीयू में छोटी-मोटी कमियों को दूर करने के निर्देश जारी कर दिए

आईसीयू के लिए नागरिक अस्पताल को एक चिकित्सक ने ज्वाइन कर लिया है। एक रिटायर्ड फिजिशियन भी जल्द ही अस्पताल में अपनी सेवाएं देने के लिए आ जाएंगे। इससे स्वास्थ्य विभाग को आईसीयू चलाने में आसानी होगी। वहीं डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को तुरंत आईसीयू में छोटी-मोटी कमियों को दूर करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

फिलहाल आईसीयू में 18 बेड लगाए

आईसीयू को पिछले एक सप्ताह से ट्रायल के लिए चलाया जा रहा है। इसमें आम मरीजों को दाखिल किया जा रहा है। इससे पता चल जाएगा कि आईसीयू में जो भी कमियां महसूस होंगी, उनको दूर किया जा सके। फिलहाल जो भी स्वास्थ्य विभाग को कमियां मिली हैं, उनको दूर किया जा रहा है। यहां पर सभी बेड पर वेंटिलेटर लगाए गए हैं। फिलहाल आईसीयू में 18 बेड लगाए गए हैं, जिनका लाभ जिले के गंभीर मरीजों को मिलेगा।

यह भी पढ़ें : India Won ICC T20 World Cup : भारतीय टीम की विराट जीत : 17 साल के बाद जीता टी-20 वर्ल्ड कप

यह भी पढ़ें : Anil Vij Praised Amit Shah : अमित शाह राजनीति के चाणक्य, उनसे बेहतर कोई नहीं जानता कि किस युद्ध को किस प्रकार से लड़ना : अनिल विज