IMT Khudana Mahendergarh : आईएमटी खुड़ाना मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट, इसे वे हर कीमत पर पूरा करेंगे : प्रो.रामबिलास शर्मा

11
IMT Khudana Mahendergarh
आईएमटी खुड़ाना मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट, इसे वे हर कीमत पर पूरा करेंगे : प्रो.रामबिलास शर्मा
  • आईएमटी खुड़ाना के कार्य की प्रगति को लेकर चंडीगढ से उच्च अधिकारियों की टीम 5 जुलाई को पहुंचेगी महेन्द्रगढ़
  • पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा व स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी मौके पर रहेंगे मौजूद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), IMT Khudana Mahendergarh : आईएमटी खुड़ाना के कार्य की प्रगति को निकट भविष्य में पंख लगने की संभावना बढ़ गई है। 5 जुलाई को दोपहर 12 बजे विश्रामगृह महेंद्रगढ़ चंडीगढ़ से उच्च अधिकारियों की टीम पहुंचेगी, इस दौरान उनके साथ पूर्व शिक्षा मंत्री एवं महेंद्रगढ़ के पूर्व विधायक रामबिलास शर्मा भी उपस्थित रहेंगे। महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गांव खुड़ाना में पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा के अथक प्रयास से आईएमटी की आधारशिला पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 24 फरवरी 2019 को रखी थी जिसके लिए किसानों की जमीन अधिग्रहण का कार्य भी लगभग पूरा हो गया था।

IMT Khudana Mahendergarh : चार साल के कार्यकाल में 18 बार मुलाकात

आधारशिला रखने के बाद 2019 के अंत में हुए विधानसभा चुनावों में महेंद्रगढ़ से भाजपा उम्मीदवार प्रो.रामबिलास शर्मा चुनाव हार गए थे फिर भी उन्होंने आईएमटी खुड़ाना के लिए अनेक प्रयास किए। 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल दोबारा प्रदेश के जजपा पार्टी गठबंधन के साथ मुख्यमंत्री बने। पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल से साढ़े चार साल के कार्यकाल में 18 बार मुलाकात कर आईएमटी खुड़ाना बनाने के लिए प्रयास किया जिस पर कुछ कार्य भी धरातल पर हुआ।

आईएमटी खुड़ाना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है, इसे हर कीमत पर पूरा करेंगे

अब प्रदेश के नए मुखिया नायब सिंह सैनी बन जाने के बाद पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा ने लगभग एक सप्ताह चंडीगढ़ में प्रवास कर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मुलाकात व उच्च अधिकारियों से मुलाकात कर आईएमटी खुड़ाना को पंख लगाने का प्रयास किया है, जिसकी बदौलत 5 जुलाई को चंडीगढ़ से उच्च अधिकारियों की टीम महेंद्रगढ़ विश्रामगृह में पहुंचेग। इस मौके पर स्थानीय उच्च अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा ने कहा कि आईएमटी खुड़ाना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है, इसे वे हर कीमत पर पूरा करेंगे।

बेशक वे चुनाव हार गए हैं लेकिन महेंद्रगढ़ के विकास को सदा उन्होंने प्राथमिकता दी

उन्होंने अपने मंत्री काल में क्षेत्र के किसानों की सबसे बड़ी समस्या दोहान नदी से करोड़ों रुपए के कच्चे नाले का निर्माण करवा कर क्षेत्र में पानी लाने का कार्य किया है। माधोगढ़ में कीले का निर्माण करवाने का कार्य किया है। गांव राजावास में करोड़ों रुपए की लागत से जल घर बनाकर 27 गांवों व सतनाली क्षेत्र की 9 ढाणियों में पीने के पानी की समस्या का स्थाई समाधान किया। सतनाली में कॉलेज व उसमें उच्च कक्षाएं लगवाने का कार्य के साथ ही महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अनेक कार्य किए हैं। बेशक वे चुनाव हार गए हैं लेकिन महेंद्रगढ़ के विकास को सदा उन्होंने प्राथमिकता दी है और वह आगे भी महेंद्रगढ़ के विकास को प्राथमिकता देंगे।

यह भी पढ़ें : Minister Aseem Goyal : हरियाणा में सभी नेशनल हाईवे से ख़त्म होंगे ब्लैक स्पॉट, मंत्री असीम गोयल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात

यह भी पढ़ें : Stir In Haryana Politics : भाजपा तीसरी बार सत्ता में आने और कांग्रेस सत्ता से वनवास खत्म करने को लेकर कर रही मंथन