होम / Job in Israel : इजराइल के लिए हरियाणा से 530 युवा रवाना, जानिए इतनी मिलेगी सैलरी

Job in Israel : इजराइल के लिए हरियाणा से 530 युवा रवाना, जानिए इतनी मिलेगी सैलरी

• LAST UPDATED : April 3, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Job in Israel, चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार अपने युवा वर्ग के हिताें को लेकर हमेशा ही प्रतिबध रही है और अब भी प्रदेश सरकार के सहयोग से 530 युवाओं का जत्था इजराइल रवाना हुआ है। इस दौरान युवाओं के चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान नजर आई। वहीं इजराइल रवाना होने से पहले नवनियुक्त मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने युवाओं के साथ वार्ता की। बता दें कि इजराइल में 10 हजार वर्करों की भर्ती प्रक्रिया में 1370 अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया था, जिसमें सिर्फ 530 को ही इजराइल का टिकट मिल पाया।

युवाओं ने प्रदेश सरकार का जताया आभार

इजराइल रवाना होने वाले युवाओं ने हरियाणा सरकार और पूर्व मुख्यमंत्री का आभार जाताया। वहीं मनोहर लाल ने कहा कि यह युवा वहां जाकर देश व प्रदेश का इजराइन में नाम रोशन करेंगे।

जानिए इतना मिलेगा वेतन

आपको जानकारी दे दें कि कुछ महीनों पहले ही कई देशों ने भारत के पास अलग-अलग कार्यों लिए प्रोफेशनल्स की डिमांड भेजी थी, जिसके बाद ही हरियाणा की सरकार ने HKRN में ट्रेंड युवाओं को इजराइल भेजने का निर्णय लिया। विदेश जा रहे इन युवाओं को 1.37 लाख भारतीय रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। इतना ही नहीं, हर महीने 16,515 रुपए बोनस भी दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त कई अन्य जरूरी सुविधाएं भी युवाओं को उपलब्ध करवाई जाएंगी।

हरियाणा सरकार जल्द सेकेंड फेज की वैंकेसी निकालने को तैयार

वहीं हरियाणा सरकार सेकेंड फेज की वैंकेसी निकालने की तैयारी में भी है। जनवरी माह में 7 देशों में 13,294 पदों के लिए भारत के युवाओं की डिमांड आई थी। इसके लिए पद, योग्यता और सैलरी सार्वजनिक कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें : Haryana Congress Lok Sabha Candidate Update : हरियाणा में कांग्रेस के 9 उम्मीदवार तय, 5 को लगेगी मुहर

यह भी पढ़ें : Bittu Bajrangi Viral Video : नूंह हिंसा के आरोपी बिट्‌टू बजरंगी की गुंडागर्दी का वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें : Ambala-Sirsa Lok Sabha Seats : आरक्षित अंबाला और सिरसा लोकसभा सीटों पर सत्ताधारी व विपक्षी दलों की कड़ी नजर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox