UPSC Exam Result 2024 : यूपीएससी परीक्षा में सिरसा की कोमल ने हासिल किया 221वां रैंक

88
UPSC Exam Result 2024
UPSC Exam Result 2024
  • भाजपा प्रत्याशी डा. अशोक तंवर ने कोमल गर्ग के परिवार को दी बधाई
  • हरियाणा में मैरिट के आधार पर दी गई 1 लाख 40 हजार सरकारी नौकरियां: डा. अशोक तंवर

India News (इंडिया न्यूज), UPSC Exam Result 2024 : सिरसा के अग्रसैन कालोनी की रहने वाली कोमल गर्ग ने सिविल सेवा परीक्षा में 221वां रैंक हासिल किया है। यह उनका तीसरा प्रयास था। सिरसा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डा. अशोक तंवर ने पहले फोन के जरिए कोमल गर्ग के पिता संजय गर्ग को बधाई संप्रेषित की। इसके बाद डा. तंवर ने शाम को संजय गर्ग के अग्रसैन कालोनी स्थित आवास पर पहुंचे और कोमल के पिता संजय गर्ग व माता चंचल गर्ग तथा परिवार के सदस्यों को बधाई दी।

कोमल गर्ग देश सेवा में एक अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं निष्ठा से देंगी

इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने भी परिवार के सदस्यों को शुभकामनाएं और बधाई दी। इस मौके पर भाजपा नेता भूपेश मेेहता, मीडिया प्रभारी अमित सोनी सहित अनेक लोग मौजूद थे। इस अवसर पर डा. तंवर ने कहा कि हुनरमंद युवा प्रशासनिक सेवाओं में आते हैं तो सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन उचित तरीके से हो पाता है। उन्हें उम्मीद है कि कोमल गर्ग देश सेवा में एक अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं निष्ठा से देंगी।

साधारण परिवारों के हुनरमंद बच्चों का चयन हो रहा है

डा. अशोक तंवर ने कहा कि वैसे भी भाजपा सरकार ने पिछले दस वर्षों में पारदर्शी तरीके से नौकरियां दी हैं। हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नौकरियों में सुशासन एवं पारदर्शी व्यवस्था स्थापित की और अब तक 1 लाख 40 हजार युवाओं को हरियाणा कर्मचारी चयन के माध्यम से नौकरियां दी गई हैं। इसी तरह से निजी क्षेत्र में लाखों युवाओं को रोजगार दिया गया है। अब हरियाण सिविल सेवा सर्विसेज में साधारण परिवारों के हुनरमंद बच्चों का चयन हो रहा है।

मोदी के नेतृत्व में पूरी दुनिया में भारत का बजा है डंका 

नौकरियों में मैरिट प्रथा लागू होने के बाद युवा अब बड़ी परीक्षाओं की तैयारी गंभीरता से करने लगे हैं और यही वजह है कि देश की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में भी छोटे शहरों के युवाओं का चयन हो रहा है। इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरी दुनिया में भारत का डंका बजा है। आज हुनरमंद युवा को नौकरी मिल रही है। किसान को 14 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जा रहा है। प्रदेश के सभी 22 जिले हाइवे से जुड़े हुए हैं। अमृत भारत स्टेशन के अंतर्गत सिरसा के रेलवे स्टेशन को आधुनिक बनाया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें : JJP Released 1st List Of Loksabha Candidates : गुरुग्राम से मशहूर कलाकार राहुल यादव फाजिलपुरिया होंगे जेजेपी के उम्मीदवार 

यह भी पढ़ें : CM in Nirmal Kutia Karnal : सीएम ने निर्मल कुटिया में पहुंचकर की लंगर सेवा

यह भी पढ़ें : Gurugram School Fire : स्कूल में लगी भीषण आग, बड़ा हादसा टला