MP Kumari Selja : टी-20 वर्ल्ड कप-2024 जीतने पर कुमारी सैलजा ने दी इंडिया टीम को बधाई

12
MP Kumari Selja
टी-20 वर्ल्ड कप-2024 जीतने पर कुमारी सैलजा ने दी इंडिया टीम को बधाई

India News Haryana (इंडिया न्यूज), MP Kumari Selja : सांसद कुमारी सैलजा ने टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप- 2024 जीतने पर दिल से बधाई देते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आपकी शानदार जीत ने पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। अपने देशवासियों को खुशियां मनाने का अवसर प्रदान किया है, यह जीत आपकी मेहनत, समर्पण और जोश का नतीजा है।

उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक क्षण पर हर देशवासी गर्व महसूस कर रहा है। हार्दिक पांड्या को उनके अंतिम ओवर और सूर्य कुमार यादव को उनके कैच के लिए हर क्रिकेट प्रेमी सदैव याद रखेगा। जसप्रीत बुमराह के योगदान और भारतीय क्रिकेट के कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन को भी देशवासी कभी नहीं भूलेंंगे। फाइनल मैच में यह असाधारण जीत थी। टीम इंडिया पर देश को गर्व है।

MP Kumari Selja : विजिलेंस जांच में 12924 स्कूलों में सामने आई गड़बड़ियां

वहीं साथ ही मीडिया को जारी बयान में सांसद कुमारी सैलजा ने कहा है कि हरियाणा के सरकारी स्कूलों में वर्ष 2014 से 2016 के बीच 04 लाख फर्जी दाखिले हुए। विजिलेंस जांच में 12924 स्कूलों में ऐसी गड़बड़ियां सामने आई, सात एफआईआर दर्ज की गई थी, 2019 में हाईकोर्ट ने सीबीआई को तीन माह में जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया था पर सीबीआई को इसमें भी चार साल लग गए। सीबीआई ने अब इस मामले में तीन एफआईआर दर्ज की है, जिसमें मिड डे मील, छात्रवृति, वर्दी और अन्य फंड के गबन को लेकर कागजात दाखिल किए गए है।

22 लाख में से चार लाख दाखिले फर्जी

उन्होंने कहा कि जून 2015 में जब शिक्षा विभाग ने 719 गेस्ट टीचर्स को हटाने का नोटिस जारी किया था, इस पर गेस्ट टीचर्स ने कोर्ट में याचिका दायर की, जिस पर सरकार ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि स्कूलों में विद्यार्थी घट गए है, कोर्ट ने जब रिकार्ड मांगा तो पता चला कि 22 लाख में से चार लाख दाखिले फर्जी है। उन्होंने कहा कि विजिलेंस जांच हुई, दो बार एसआईटी गठित कर जांच हुई पर कोई कार्रवाई न हुई। जांच में विजिलेंस का शिक्षा विभाग ने कोई सहयोग नहीं किया, सहयोग न करने वाले और मिड डे मील, छात्रवृति, वर्दी और अन्य फंड का गबन करने वालों पर सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की।

कांग्रेस जनता को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाएंगी

कुमारी सैलजा ने कहा कि शिक्षक फर्जी, डिग्री फर्जी, परीक्षा फर्जी यहीं हरियाणा के स्कूलों की पहचान बनकर रह गई है। स्कूल में विकास के नाम केवल और केवल फर्जीवाड़ा हुआ है जो प्रतिवर्ष अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने में लगा हुआ है। स्कूलों में चार लाख बच्चों का फर्जी एडमिशन कर मिड डे मील, छात्रवृति, वर्दी और अन्य फंड का गबन कर बंदरबाट कर ली। इसमें कोई दो राय नहीं भाजपा की नीतियां फर्जीवाड़े से शुरू होकर फर्जीवाड़े पर ही खत्म होती हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के इस भ्रष्ट शासन को कांग्रेस उखाड़ फेंककर जनता को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाएंगी।

भ्रष्टाचार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने तीन-तीन एफआईआर दर्ज की उसके बावजूद बीजेपी के नेताओं को, उस समय के शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री को बचा लिया। एफआईआर में उनका नाम नहीं डाला, उनसे पूछताछ नहीं गई, उन पर रेड नहीं की गई और न ही इस बात की जांच की गई कि इस करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार में उनका कितना हाथ था। उन्होंने कहा कि अगर इसमें गैर भाजपा का मंत्री या मुख्यमंत्री का नाम आ रहा होता तो अब तक भाजपा सरकार उसे सलाखों के पीछे डाल देती। पर सीबीआई ने इस घोटाले में भाजपा के किसी नेता, मंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि जिस दिन प्रदेश की सरकार बदलेगी इनके सारे मामलों की जांच कर बच्चों की शिक्षा के नाम पर गबन और भ्रष्टाचार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : India Won ICC T20 World Cup : भारतीय टीम की विराट जीत : 17 साल के बाद जीता टी-20 वर्ल्ड कप

यह भी पढ़ें : Anil Vij Praised Amit Shah : अमित शाह राजनीति के चाणक्य, उनसे बेहतर कोई नहीं जानता कि किस युद्ध को किस प्रकार से लड़ना : अनिल विज