होम / Gurugram School Fire : स्कूल में लगी भीषण आग, बड़ा हादसा टला

Gurugram School Fire : स्कूल में लगी भीषण आग, बड़ा हादसा टला

• LAST UPDATED : April 16, 2024
  • अष्टमी के कारण स्कूल के समय में था बदलाव

  • शॉर्ट-सर्किट से आग लगने का अंदेशा 

India News (इंडिया न्यूज), Gurugram School Fire : हरियाणा के गुरुग्राम में मंगलवार को निजी स्कूल में भीषण आग लग जाने का मामला सामने आया है। गनीमत रही कि जिस समय आग लगी, उस दौरान स्कूल में बच्चे नहीं थे, अन्यथा आज एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। स्कूल में आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरु किया गया। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया गया।

यूनिफॉर्म स्टोर में लगी थी आग

जानकारी के मुताबिक आग जहां लगी वह स्कूल का यूनिफॉर्म स्टोर था, जिससे यूनिफार्म सहित अन्य सामान जल गया। वहीं जैसे ही आग की सूचना सेक्टर-37 दमकल केंद्र को मिली तो यहां से दो तथा भीम नगर दमकल केंद्र से एक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। शॉर्ट-सर्किट से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है।

मालूम रहे कि प्रदेश सरकार के दिए निर्देशानुसार आज अष्टमी के कारण स्कूल के समय में परिवर्तन था, इसी कारण बच्चे देरी से आए। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी। बता दें कि सेक्टर 37 स्थित नारायणा स्कूल में मंगलवार सुबह आग लगी।

ये बोली स्कूल प्रिंसिपल

वहीं नारायणा स्कूल की प्रिंसिपल जयश्री का कहना है कि किस्मत की बात है कि आज अष्टमी है और बच्चों की स्कूल आने की टाइमिंग लेट थी। इसके चलते आज बड़ा हादसा होने से टल गया। आग वाइस प्रिंसिपल (VP) के रूम में लगी थी। आग से कुछ कंप्यूटर, यूनिफॉर्म और एसी जल हैं। नुकसान का सही आकलन लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Yamunanagar Auto Accident : स्कूली बच्चों को ले जा रहा ऑटो पलटा, 1 बच्चे की मौत, 6 जख्मी

यह भी पढ़ें : Haryana School bus Accident : हरियाणा में भयानक हादसा, स्कूल बस पलटने से कई बच्चों की मौत

यह भी पढ़ेँ : Boat Capsizes in Jhelum : श्रीनगर में झेलम नदी में डूबी नाव, कई लोगों की मौत की आशंका

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox