प्रदेश की बड़ी खबरें

Manohar Lal-CM Nayab Saini Nomination : मनोहर लाल और नायब सैनी ने नामांकन भरा

  • रोड शो के दौरान उमड़ा भारी जन सैलाब

  • दिव्यांशु बुद्धिराजा को मनोहर लाल ने बताया- आपराधिक किस्म का उम्मीदवार

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज़), Manohar Lal-CM Nayab Saini Nomination : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के द्वारा आज लोकसभा व विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन भरा गया है। नामांकन भरने से पहले उन्होंने कार्यकर्ताओं की जनसभा की और वहां से इकट्ठे होकर उन्होंने पूरे शहर में रोड शो निकाला, जहां पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सैनी के द्वारा इस रोड शो के जरिए करनाल में अपना शक्ति प्रदर्शन किया गया। रोड शो खत्म होने के बाद दोनों ने जिला सचिवालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करते पूर्व सीएम मनोहर लाल।

Manohar Lal-CM Nayab Saini Nomination : नामांकन का आज अंतिम दिन

नामांकन के आखिरी दिन 6 मई को प्रदेशभर में विभिन्न दलों के प्रत्याशियों द्वारा अपना नामांकन भरा गया। इसी कड़ी में प्रदेश की सबसे हॉट सीट करनाल लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया। यहां पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोकसभा चुनाव, जबकि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए करनाल सेक्टर-12 में अपना नामांकन दाखिल किया। दोनों प्रत्याशियों ने रामलीला ग्राउंड से शहरभर में रोड शो निकाला। इस रोड शो के माध्यम से मनोहर लाल और नायब सिंह सैनी ने अपने विरोधियों के सामने एक लंबी लकीर खींच दी।

किसे जिताना, किसे नहीं, यह जनता तय करेगी : मनोहर लाल

मीडिया से बातचीत में मनोहरलाल ने कहा कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा यह सब सामने आ रहा है। जनता किसका चयन करेगी और किसको वोट करेगी, यह काम जनता का है। जनता के माध्यम से आप सबको बताएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस के जो प्रत्याशी हैं वह आपराधिक और भगोड़ा किस्म के हैं, लोग छवि के आधार पर वोट देते हैं।

नायब सैनी से सभी प्रत्याशियों को दी शुभकामनाएं

वहीं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने नामांकन के अंतिम दिन कहा कि मैं सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं देता हूं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारे सभी सांसद प्रत्याशी जीत दर्ज करेंगे और मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का काम देश की जनता करेगी। आज के रोड शो को देखकर मैं कह सकता हूं कि हरियाणा की जनता का विश्वास नरेंद्र मोदी के साथ है और कमल का फूल 11 के 11 बड़े मार्जन के साथ में 10 लोकसभा और एक विधानसभा में जाएगा।

कांग्रेस जनता को बरगलाने लगी

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में जो काम किए हैं, उससे मुझे कहीं भी टक्कर दिखाई नहीं देती, लेकिन कांग्रेस जो झूठ का सहारा लेकर लोगों को बरगलाने का काम कर रही है, उसे भी लोग समझ रहे हैं। केंद्र और प्रदेश की डबल इंजन सरकार ने जो काम किए हैं, वह सबके सामने है।

केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों को लोग पसंद कर रहे : कार्तिकेय शर्मा

सांसद कार्तिकेय शर्मा।

वहीं इस मौके पर सांसद कार्तिकेय शर्मा भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से आज पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा मुख्यमंत्री के नामांकन के दिन जन सैलाब यहां उमड़ा है, उस हिसाब से लगता है कि पिछले 10 वर्षों में मनोहर लाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को लोग पसंद कर रहे हैं और उनका समर्थन देने के लिए यहां पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि यह कोई छोटा चुनाव नहीं है यह देश के लिए सबसे बड़ा चुनाव है और लोगों को ऐसा नेता और प्रधानमंत्री चुनना चाहिए जो देश हित के लिए काम करता हो।

कई महान हस्तियां रही मौजूद

इस मौके पर सांसद कार्तिकेय शर्मा, सतीश पूनिया चुनाव परभारी, राज्य मंत्री सुभाष सुधा, करनाल लोकसभा सांसद संजय भाटिया, विधायक हरविंदर कल्याण, विधायक रामकुमार कश्यप, योगेंद्र राणा, जगमोहन आनंद, बृज गुप्ता कोषाध्यक्ष, पूर्व नगर निगम मेयर रेनू बाला गुप्ता और जिले राम शर्मा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Yuzvendra Chahal Brand Ambassador : मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए क्रिकेटर युजवेंद्र चहल ब्रांड अम्बेसडर नियुक्त

यह भी पढ़ें : HC on Political Rallies : स्कूल व कॉलेजों के खेल के मैदान में नही होंगी राजनीतिक रैलियां

यह भी पढ़ें : Bajrang Punia Suspended : NADA ने बजरंग पुनिया को किया निलंबित

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

9 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago