Bajrang Punia Suspended : NADA ने बजरंग पुनिया को किया निलंबित

170
Bajrang Punia Suspended
NADA ने बजरंग पुनिया को किया निलंबित

India News (इंडिया न्यूज़), Bajrang Punia Suspended : भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया को राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है। इसके बाद बजरंग पुनिया की पेरिस ओलंपिक के लिए दावेदारी खतरे में आ गई है। जी हां, नाडा के अनुसार, बजरंग ने 10 मार्च को सोनीपत में चयन ट्रायल के दौरान डोप टेस्ट के लिए सैंपल देने को मना कर दिया था जिस कारण उन पर यह कार्रवाई की गई।

Bajrang Punia Suspended: … तो उन्हें टोक्यो ओलंपिक में चयन ट्रायल से रोक दिया जाएगा

NADA ने कहा, पैराग्राफ 4:1:2 के अधीन और एनएडीआर 2021 के अनुच्छेद 7.4 के अनुसार खिलाड़ी बजरंग पुनिया को इस मामले में सुनवाई में अंतिम निर्णय से पहले किसी भी प्रतियोगिता भाग लेने से तुरंत अस्थायी रूप से निलंबित किया जाता है। वहीं अगर बजरंग पुनिया पर लगे आरोप बरकरार रहते हैं तो उन्हें टोक्यो ओलंपिक में चयन ट्रायल से रोक दिया जाएगा। मालूम रहे कि अभी तक किसी भी भारतीय पहलवान ने 65 किग्रा वर्ग में कोटा नहीं जीता।

बजरंग ने किट के एक्सपायर होने का लगाया था आरोप

यह भी बता दें कि बजरंग ने कुछ माह पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। नाडा ने बयान में कहा था कि बजरंग को मामले की सुनवाई के दौरान अंतिम निर्णय लेने से पहले किसी प्रतियोगिता या ट्रायल में भाग लेने से अस्थायी रूप से निलंबित किया जाता है।’

यह भी पढ़ें : Incident of Sacrilege in Punjab : फिरोजपुर में कथित बेअदबी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या

यह भी पढ़ें : Covishield Vaccine : केजीएमयू का कहना- कोविशील्ड लगवाने वालों को अब डरने की जरूरत नहीं…