Nuh Sub inspector Arrests : सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार

125
Nuh Sub inspector Arrests
सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार
  • शिकायतकर्ता पर झूठा मुकदमा दर्ज करने के बदले में मांग रहे थे 20 हजार रुपए

India News (इंडिया न्यूज), Nuh Sub inspector Arrests, चंडीगढ़ : हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने नूंह के डायल-112 फिरोजपुर झिरका पुलिस थाने में कार्यरत ईएसआई सुरेंदर तथा हेड कांस्टेबल बीरपाल को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपियों द्वारा शिकायतकर्ता पर झूठा मुकदमा दर्ज करने के बदले में 20 हज़ार रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही थी, जिसमें से सब इंस्पेक्टर को 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को शिकायत प्राप्त हुई कि आरोपियों द्वारा शिकायतकर्ता पर झूठा मुकदमा दर्ज करने के बदले में 20,000 रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायतकर्ता ने बताया कि इस मामले में आरोपियों द्वारा पहले ही डेढ़ लाख की राशि के टायर्स रिश्वत के तौर पर लिए गए थे।

एसीबी की टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए बनाई थी योजना

मामले की पुष्टि करते हुए एसीबी की टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए योजना बनाई और उन्हें 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ गुरुग्राम एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही की गई है। यह पूरी कार्रवाई गवाहों के समक्ष पूरी पारदर्शिता बरतते हुए की गई। इस मामले में सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए जांच पड़ताल की जा रही है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें : Deadly Attack On SDM Yash Jaluka : खनन माफियाओं द्वारा एसडीएम नारायणगढ़ पर जानलेवा हमला 

यह भी पढ़ें : Gangster Rohit Godara : एनआईए टीम की रडार पर है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सबसे बड़े गुर्गा रोहित गोदारा