प्रदेश की बड़ी खबरें

Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता

  • उद्योगों का नियमितीकरण हमारी प्राथमिकता, व्यापारियों को मिलेगी सभी मूलभूत सुविधाएं
  • भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन से व्यापारियों के लिए आसान और पारदर्शी प्रक्रिया सुनिश्चित करेंगे
  • व्यापारियों को वित्तीय सहायता और अनुदान देकर कांग्रेस करेगी छोटे व्यवसायों का सशक्तिकरण

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह (बुल्ले शाह) के नेतृत्व में व्यापारिक समुदाय को एक नई उम्मीद मिली है। हाल ही में संयुक्त व्यापार मंडल के 20 प्रधानों ने कांग्रेस का समर्थन करते हुए वरिंदर शाह के प्रति अपना विश्वास जताया है। यह समर्थन इस बात का प्रमाण है कि भाजपा सरकार के दौरान व्यापारियों की अनदेखी और भ्रष्टाचार की राजनीति के खिलाफ जनता अब परिवर्तन चाहती है।

Varinder (Bulle) Shah : भाजपा सरकार की नीतियों से त्रस्त व्यापारी वर्ग

वरिंदर शाह ने व्यापारिक समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कुछ वर्षों में पानीपत के व्यापारियों और उद्योगपतियों ने भाजपा सरकार की नीतियों के कारण काफी परेशानियां झेली हैं। भ्रष्टाचार और प्रशासनिक अनियमितताओं के चलते व्यापारिक समुदाय की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ।

भाजपा सरकार ने व्यापारियों के हितों की अनदेखी की, जिससे उन्हें कई बाधाओं का सामना करना पड़ा। भ्रष्टाचार के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए, वरिंदर शाह ने कहा, “भाजपा सरकार ने केवल अपने स्वार्थी उद्देश्यों को पूरा किया और व्यापारी वर्ग को लगातार नजरअंदाज किया। हम कांग्रेस सरकार में एक पारदर्शी और ईमानदार प्रशासनिक व्यवस्था स्थापित करेंगे, ताकि व्यापारियों को किसी प्रकार की अवैध मांगों और भ्रष्टाचार का सामना न करना पड़े।”

भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन: व्यापारियों को राहत

कांग्रेस के नेतृत्व में वरिंदर शाह ने व्यापारियों को भरोसा दिलाया है कि उनकी सरकार में भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन सुनिश्चित किया जाएगा। भाजपा सरकार के दौरान, नगर निगम और अन्य प्रशासनिक विभागों में व्यापारियों से रिश्वत लेने और अव्यवस्था फैलाने का आरोप लगाया गया है। इससे छोटे और मझोले व्यापारियों का कारोबार चलाना मुश्किल हो गया है। वरिंदर शाह ने व्यापारियों की समस्याओं के समाधान की बात कही और व्यापारियों के हित में घोषणाएं  कीं।

पानीपत के उद्योगों का नियमितीकरण किया जाएगा

उन्होंने घोषणा की कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पानीपत के उद्योगों का नियमितीकरण किया जाएगा। भाजपा सरकार के कार्यकाल में उद्योगों को पर्याप्त आधारभूत सुविधाएं नहीं मिल पाई हैं, जिसके कारण व्यापारिक समुदाय को नुकसान हुआ है। बिजली, पानी, सड़कों और अन्य बुनियादी ढांचे की कमी ने व्यापारियों को अव्यवस्थित किया है। कांग्रेस सरकार उद्योगों के लिए आवश्यक आधारभूत सुविधाएं प्रदान करेगी, जिसमें बेहतर सड़कों का निर्माण, बिजली और जलापूर्ति की व्यवस्था और अन्य बुनियादी ढांचे का विकास शामिल होगा। इस पहल से उद्योगपति अपने व्यवसाय को और विस्तार दे सकेंगे और पानीपत एक औद्योगिक हब के रूप में और मजबूत हो सकेगा।

व्यापारियों को वित्तीय सहायता: छोटे व्यवसायों के लिए प्रोत्साहन

वरिंदर शाह ने व्यापारियों के लिए वित्तीय सहायता और अनुदान की घोषणा की है, जो छोटे और मझोले व्यापारियों को अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार व्यापारिक करों में रियायत और सस्ते ब्याज दरों पर लोन की सुविधा प्रदान करेगी, ताकि व्यापारियों को किसी भी प्रकार की वित्तीय कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा ने व्यापारिक समुदाय के लिए किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता नहीं दी। हमारी सरकार व्यापारिक समुदाय के लिए विशेष योजनाएं लागू करेगी, जिसमें सस्ते लोन, टैक्स में छूट और अनुदान शामिल होंगे।” यह कदम न केवल छोटे व्यापारियों को उनके व्यवसाय को विस्तार देने का अवसर देगा, बल्कि पानीपत के आर्थिक विकास को भी गति देगा।

ट्रैफिक और सीवरेज समस्याओं का समाधान

पानीपत के व्यापारिक क्षेत्र में ट्रैफिक और सीवरेज की समस्याएं भी प्रमुख मुद्दे हैं, जो भाजपा सरकार के कार्यकाल में अनसुलझी रहीं। व्यापारियों को अपने व्यवसायिक क्षेत्रों तक पहुंचने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, और इन समस्याओं ने उनके व्यवसायों को प्रभावित किया है। वरिंदर शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार में ट्रैफिक और सीवरेज की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा। उन्होंने कहा, “हमारे बाजारों में ट्रैफिक जाम और सीवरेज की गंभीर समस्याएं हैं, जो भाजपा सरकार के कार्यकाल में अनदेखी की गईं। हमारी सरकार इन समस्याओं को हल करेगी और व्यापारिक समुदाय को बेहतर कामकाजी माहौल प्रदान करेगी।”

वरिंदर शाह ने भाजपा सरकार पर लगाए व्यापारियों की अनदेखी का आरोप

वरिंदर शाह ने भाजपा सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि भाजपा ने व्यापारिक समुदाय को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया है। उन्होंने कहा कि व्यापारिक समस्याओं को सुलझाने के बजाय, भाजपा सरकार ने केवल झूठे वादे किए और व्यापारियों को उनके हाल पर छोड़ दिया। भाजपा की सत्ता-लोलुपता पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा “भाजपा ने व्यापारिक समुदाय को केवल वोट बैंक के रूप में देखा, लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया। भाजपा सरकार के दौरान व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ, और यही कारण है कि आज व्यापारिक समुदाय कांग्रेस के समर्थन में खड़ा है।”

संयुक्त व्यापार मंडल का समर्थन : कांग्रेस के पक्ष में माहौल

संयुक्त व्यापार मंडल के 20 प्रधानों का कांग्रेस को समर्थन इस बात का संकेत है कि भाजपा सरकार से व्यापारी वर्ग पूरी तरह से असंतुष्ट है। व्यापार मंडल ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में व्यापारियों की समस्याओं की अनदेखी की गई, और अब व्यापारिक समुदाय को एक नई उम्मीद की जरूरत है, जो कांग्रेस के नेतृत्व में ही संभव है।

व्यापार मंडल के प्रधानों ने कहा, “भाजपा सरकार ने व्यापारिक समुदाय की समस्याओं का समाधान नहीं किया। अब समय आ गया है कि पानीपत में एक ऐसी सरकार बने जो व्यापारियों और उद्योगपतियों के हितों का ध्यान रखे। हमें विश्वास है कि वरिंदर शाह के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार व्यापारिक समुदाय की हर समस्या का समाधान करेगी और पानीपत के औद्योगिक और व्यापारिक विकास को गति देगी।”

भाजपा के लिए बड़ी चुनौती

कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला संयुक्त व्यापार मंडल का समर्थन भाजपा के लिए बड़ा झटका है। व्यापारिक समुदाय, जो पारंपरिक रूप से भाजपा का समर्थक रहा है, अब कांग्रेस के पक्ष में जाता दिखाई दे रहा है। यह समर्थन आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत की संभावनाओं को और भी मजबूत करता है।

विकास की नई दिशा

वरिंदर शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर पानीपत का समग्र विकास किया जाएगा। उद्योगों और व्यापारियों के लिए न केवल बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, बल्कि शहर के बुनियादी ढांचे में भी सुधार किया जाएगा। बिजली, पानी, और सड़कों की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा ताकि पानीपत को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाया जा सके। वरिंदर शाह ने कहा “हमारा उद्देश्य केवल चुनाव जीतना नहीं है, बल्कि पानीपत के हर नागरिक के लिए विकास और खुशहाली लाना है। भाजपा ने जो वादे किए, वे पूरे नहीं किए। अब समय है कि जनता के हित में काम किया जाए।”

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

Haryana Assembly Elections: “हरियाणा सरकार सो रही है”: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किस पर किया कटाक्ष

Anurekha Lambra

Recent Posts

Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद

 जुर्माना नहीं भरने पर काटनी होगी तीन माह की कैद India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

9 mins ago

Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime News : सीआईए टू पुलिस टीम ने पुलिस…

47 mins ago

Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Murder Accused Arrested : पानीपत जिला के थाना बापौली पुलिस ने खोजकीपुर…

1 hour ago

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Sonipat News :सोनीपत जिला के गांव पिपली स्थित राजकीय महाविद्यालय में…

3 hours ago