प्रदेश की बड़ी खबरें

Prime Minister Crop Insurance Scheme : प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ने हिंदुस्तान के किसानों को ताकत दी : डॉ. सतीश पूनिया

  • तिरंगे के मान और भारत के स्वाभिमान के लिए भाजपा को वोट दें : डा. पूनिया
  • धर्मबीर सिंह की नॉमिनेशन सभा में शामिल हुए भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. सतीश पूनिया
India News (इंडिया न्यूज़), Prime Minister Crop Insurance Scheme : हरियाणा भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ने हिंदुस्तान के किसानों को ताकत देने का काम किया है। भाजपा की सरकार ने युवा, किसान, महिला और गरीब हर वर्ग का ख्याल रखा है। उन्होंने कहा भाजपा को दिया गया वोट भगवान श्रीराम की आस्था का वोट होगा, तिरंगे के मान और भारत के स्वाभिमान के लिए वोट होगा। पूनिया शनिवार को नारनौल में महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी चौधरी धर्मबीर सिंह की नोमिनेशन सभा को संबोधित कर रहे थे। पूनिया ने चौधरी धर्मबीर सिंह के बारे में बोलते हुए कहा कि चौधरी धर्मबीर सिंह व्यवहार से, काम से, नाम से नीति सेयोग्य है और एक सांसद में जो गुण होने चाहिए वह धर्मबीर सिंह में विद्यमान हैं।

एक ही झटके में धारा-370 को इतिहास के पन्नों में समेट कर रख दिया

डॉ. पूनिया ने कहा कि चौपालों, सार्वजनिक स्थलों व हर जगह यह चर्चा होती थी कि कोई माई का लाल पैदा होगा जो जम्मू-कश्मीर से धारा-370 को खत्म करेगा। अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनाएगा। कांग्रेस के लोगों से देश के लोगों को कोई उम्मीद ही नहीं थी। 2014 में भाजपा की सरकार बनने के बाद लोगों में उम्मीद जगी कि अब धारा-370 का अंत जरूर होगा। डॉ. पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने एक ही झटके में धारा-370 को इतिहास के पन्नों में समेट कर रख दिया। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य और दिव्य मंदिर बनाकर रामलला को विराजमान कर देश को दीपावली मनाने का शुभ अवसर दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के मान और सम्मान को विश्व मंच पर बढ़ाया है। 10 सालों में मोदी सरकार ने बड़े-बड़े निर्णय लिये और देश को आत्मनिर्भर होने की राह पर तेजी से आगे बढ़ाया। मोदी के नेतृत्व का कमाल है कि भारत दुनिया की पांचवी आर्थिक ताकत वाला देश बना।

कांग्रेस के 55 सालों के शासन पर मोदी के 10 साल भारी है

डॉ. पूनिया ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि 75 सालों की राजनीति में 55 साल एक ही खानदान ने राज किया। जनता के रग-रग में और दिमाग में कांग्रेस ने एक ही बात भर दी कि नेहरू-गांधी खानदान ही भारत पर शासन कर सकता है। डा. पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के 55 सालों के शासन पर मोदी के 10 साल भारी है। मोदी सरकार ने 10 साल में वो काम करके दिखाए हैं जो कांग्रेस 55 सालों में नहीं कर पाई। मोदी सरकार ने योजनाएं बनाकर गरीब, युवा, किसान और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने की दिशा में आगे बढ़ाया है। हर गरीब व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है।

Prime Minister Crop Insurance Scheme : यह चुनाव भारत के जमीर का चुनाव

डॉ. पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ने हिंदुस्तान के किसानों को ताकत देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव भारत के जमीर का चुनाव है और जमीर के बारे में हरियाणा के लोगों से ज्यादा कोई नहीं समझता। उन्होंने कहा कि यहां किसान जब मेहनत करता है और उसका पसीना धरती पर गिरता है तो यह धरती अन्नपूर्णा बनती है। किसान का बेटा जब सीमा पर लड़ता है तो भारत की आन-बान और शान की रक्षा होती है। पूनिया ने लोगों से कमल पर वोट देने की अपील करते हुए कहा कि आप लोगों की एक-एक वोट प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के संकल्प को मजबूत करेगी।

पंचायतें अपने स्तर पर बजट बनाकर कर सकेंगी गांवों का विकास : धर्मबीर सिंह

भाजपा प्रत्याशी चौधरी धर्मबीर सिंह ने कहा कि ओबीसी के आरक्षण में कोई भी धर्म के नाम पर सेंध नहीं लगा सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वादा किया है कि ओबीसी का आरक्षण को कम नहीं होने देंगे। पंचायतों के बारे में बोलते हुए धर्मबीर सिंह ने कहा कि अब चुनाव के बाद पंचायतों को गांवों में विकास कराने की पूरी छूट होगी। गांवों के विकास और उन पर आने वाले खर्च का फैसला पंचायतें खुद लेंगी। उन्होंने कहा कि एक धर्म के लोग चार-चार शादियां कर लेते हैं उन पर कानून बनाकर रोक लगवाई जाएगी। चौधरी धर्मबीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा से विशेष लगाव है। यही कारण है कि हरियाणा में इन 10 सालों में जबरदस्त विकास हुआ है। प्रदेश के कौने-कौने में सड़कों का जाल बिछा है। किसानों के आर्थिक हालात सुधरे हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी के उज्जवल भविष्य और विकसित भारत बनाने के मोदी के संकल्प को पूरा करने के लिए 25 मई को भाजपा के लिए मतदान करें।

बीजेपी ने योग्यता के आधार पर युवाओं को नौकरियां दी : दलाल

कैबिनेट मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि डबल इंजन सरकार में हरियाणा का चहुंमुखी विकास हुआ है। बीजेपी की सरकार ने युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां देने का काम किया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान पर्ची और खर्ची से नौकरियां मिलती थी। उन्होंने कहा  कि बीजेपी की सरकार ने नीतियां बनाकर हर वर्ग को लाभ पहुंचाया है। दलाल ने कहा कि कांग्रेस के पास जनता के बीच जाकर कहने के लिए कुछ नहीं है। कांग्रेस ने गरीबों और किसानों के नाम पर सिर्फ राजनीति की है। कांग्रेस का मुख्य एजेंडा झूठ बोलकर सत्ता प्राप्त करना है। दलाल ने कहा कि भाजपा सरकार में आखिरी टेल तक पानी पहुंचा। डबल इंजन सरकार ने योजनाएं बनाकर किसानों को लाभ पहुंचाया है। हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य है, जहां 14 फसलें एमएसपी पर खरीदी जा रही है। भावांतर भरपाई योजना के तहत किसानों की फसल के नुकसान की भरपाई सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता भाजपा सरकार के कामों से खुश है और 10 के 10 कमल लिखकर मोदी जी के पास भेजने के लिए तत्पर हैं।

जनता कांग्रेस को ठुकराएगी : रामबिलास शर्मा

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा राम के अस्तित्व को नकारा और अब प्राण प्रतिष्ठा के समय जब उन्हें निमंत्रण दिया गया तो उन्होंने निमंत्रण को भी ठुकरा दिया। शर्मा ने कहा कि अब देश की जनता कांग्रेस को ठुकराने का काम करेगी। शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने 10 सालों में समस्याओं का समाधान किया है। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य और दिव्य मंदिर बनाकर राम लला को विराजमान किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाई। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के समय में आतंकवाद चरम पर था। हमारे जवानों पर पत्थरबाजी होती थी और कांग्रेस सरकार चुप रहती थी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पत्थरबाजों पर लगाम हुई वहीं आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब दिया।
Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव के बीच बबली ने किसानों से मांगी माफी, धक्का मुक्की का था मामला

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव के बीच बबली ने किसानों से मांगी माफी, धक्का मुक्की…

15 mins ago

Robbery: काले जादू का खौफ दिखाया, महिला के साथ दिया ऐसे वारदात को अंजाम, जानें पूरा मामला

Robbery: काले जादू का खौफ दिखाया, महिला के साथ दिया ऐसे वारदात को अंजाम, जानें…

23 mins ago

Haryanvi Returns From Indonesia : युवक इंडोनेशिया में बनाए गए थे बंधक, सकुशल पहुंचे अपने प्रदेश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhupinder Singh Hooda : इंडोनेशिया में गए युवकों को वहां…

27 mins ago

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए वादे को निभाया

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए…

39 mins ago

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा…

1 hour ago