Panthak Akali Dal का इंडिया गठबंधन को समर्थन देने का ऐलान

52
Panthak Akali Dal
Panthak Akali Dal का इंडिया गठबंधन को समर्थन देने का ऐलान
  • कोर कमेटी की बैठक के बाद अध्यक्ष जगदीश झींडा ने किया एलान

India News (इंडिया न्यूज़), Panthak Akali Dal : हरियाणा में सभी 10 लोकसभा सीटों पर 25 मई को लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जिसको लेकर सभी राजनीतिक दल अपने प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए जुटे हुए हैं। इसी बीच शिरोमणी पंथक अकाली दल ने ऐलान किया कि वह इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों का समर्थन करेगा। मिलकर भारतीय जनता पार्टी का विरोध किया जाएगा। इस बात का फैसला पार्टी अध्यक्ष एवं वरिष्ठ सिख नेता जगदीश सिंह झींडा ने किया।

Panthak Akali Dal : हर गांव-शहर में पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी जाएंगे

पत्रकारो से रू-ब-रू होते हुए झींडा ने कहा कि सिखों के हितों की लड़ाई लड़ने के लिए यह राजनीतिक पार्टी बनाई हुई है। कोर कमेटी ने फैसला लिया है कि अब हर गांव और शहर में पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी जाएंगे, जहां इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने व भाजपा के विरोध में प्रचार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों को एमएसपी देने के नाम पर लाठियां दीं, उन्हें दिल्ली तक जाने से रोकने के लिए सड़कों पर कीलें तक गाड़ दी गईं। ऐसे में अब किसानों की वोट की चोट का भाजपा को खमियाजा भुगतना पड़ेगा।

अकाली दल की ये हैं मांगें

झींडा ने कहा कि इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के सामने भी 2 मांगें रखी जाएंगी जिनमें किसानों को फसलों का एमएसपी (MSP) दिया जाना, कर्ज माफी की गारंटी के अलावा बंदी सिखों की रिहाई शामिल है। सांसद बनने के बाद उनके पक्ष में संसद में कानून बनवाने के लिए प्रयास करने होंगे।

यह भी पढ़ें : Ambala Accident : एक बार फिर छात्र हादसे का शिकार, कार ने ऑटो को मारी टककर

यह भी पढ़ें : Road Accident in Nuh : दुर्घटना में मां-बेटा और भतीजी की मौत, शादी की खुशियां पलभर में मातम में बदलीं