होम / Punjab University Issue Updates : नहीं सिरे चढ़ी वार्ता, पंजाब सीएम ने साफ किया मना

Punjab University Issue Updates : नहीं सिरे चढ़ी वार्ता, पंजाब सीएम ने साफ किया मना

• LAST UPDATED : June 5, 2023
  • मामले को लेकर 3 जुलाई की सुबह 11 बजे फिर होगी मीटिंग

India News (इंडिया न्यूज), Punjab University Issue Updates, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी में हरियाणा की हिस्सेदारी को लेकर कुछ दिन पहले चंडीगढ़ में मीटिंग हुई थी। एक बार फिर आज इस मुद्दे को लेकर बैठक की गई जिसमें फिर वार्ता सिरे नहीं चढ़ पाई। बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री  भगवंत मान ने हरियाणा को शेयर देने से साफ मना कर दिया है। अब इसी मुद्दे को लेकर 3 जुलाई की सुबह 11 बजे मीटिंग बुलाई गई है।

बंसीलाल ने स्वयं अपना हिस्सा यूनिवर्सिटी से निकाला था

बैठक उपरांत पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हरियाणा में सन् 1970 में बंसीलाल मुख्यमंत्री थे। उन्होंने अपनी मर्जी से ही उस दौरान यूनिवर्सिटी से हिस्सा निकाल लिया और कुरुक्षेत्र की यूनिवर्सिटी से कॉलेज जोड़ लिए। इस वक्त यूनिवर्सिटी को 40% फंड पंजाब दे रहा है। हिमाचल ने भी अपनी मर्जी से हिस्सेदारी निकाल ली थी।

मान ने यह भी कसा तंज

मान ने एक बार फिर पुन: कहा कि हमारी तरफ से इसको लेकर कोरी न है। उन्होंने तंज भी कसा कि क्या हरियाणा वाले कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी को ऐसा नहीं बना सके कि स्टूडेंट पंजाब यूनिवर्सिटी से डिग्री की बात कह रहे हैं।

Punjab University Issue

हरियाणा के युवाओं को पंजाब यूनिवर्सिटी का विकल्प मिलना चाहिए : मनोहर लाल

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के युवाओं को बेहतर शिक्षा देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। हरियाणा के युवाओं को पंजाब यूनिवर्सिटी का विकल्प मिलना चाहिए। वहीं चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि ज्ञान की गंगा हमेशा बहती रहती चाहिए। तक्षशिला, नालंदा के वक्त से हमारी संस्कृति ने यह ज्ञान दिया है।

यह भी पढ़ें : Mukhtar Ansari : माफिया मुख्तार अंसारी को उम्रकैद, एक लाख का जुर्माना

यह भी पढ़ें : Brij Bhushan Sharan Case Vs Wrestlers Update : रेसलर साक्षी-बजरंग और विनेश नौकरी पर लौटे

यह भी पढ़ें : PM on World Environment Day 2023 : पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन पर एक स्पष्ट रोडमैप के साथ आगे बढ़ रहा भारत: प्रधानमंत्री मोदी

Tags: