Rail Roko Movement : किसानों का अल्टीमेटम आज खत्म, रिहाई न होने तक जारी रहेगा रेल ट्रैक जाम

71
Rail track jam will continue till release
किसानों का अल्टीमेटम आज खत्म, रिहाई न होने तक जारी रहेगा रेल ट्रैक जाम

India News (इंडिया न्यूज), Rail Roko Movement : संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान-मजदूर मोर्चा के आह्वान पर किसानों का पिछले 11 दिनों से पंजाब के शंभू रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर धरना जारी है। धरने के दौरान किसान लगातार युवा किसान नेता नवदीप सिंह समेत 3 किसानों की रिहाई की मांग कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि जब तक तीनों की रिहाई नहीं होगी वे आंदोलन खत्म नहीं करेंगे।

किसानों ने आज तक का दिया हुआ है अल्टीमेटम

वहीं मालूम रहे कि किसानों द्वारा सरकार को 27 अप्रैल तक का अल्टीमेटम दिया हुआ है जोकि आज खत्म हो रहा है। ज्ञात रहे कि इससे पहले भी किसानों द्वारा 4 बार अल्टीमेटम दिया जा चुका है, लेकिन सरकार की तरफ से कोई संज्ञान नहीं लिया गया।

एक मई को मजदूर दिवस मनाएंगे किसान

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि 1 मई को बॉर्डर पर मजदूर दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अगले महीने की 22 मई को मोर्चे को 100 दिन पूरे हो जाएंगे। उस दिन 22 मई को शंभू, खनौरी और डबवाली बॉर्डर पर लाखों की संख्या में किसान एकजुट होंगे। उन्होंने हरियाणा-पंजाब, हिमाचल और उत्तर प्रदेश के किसानों से अभी से तैयारी करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें : Manipur Kuki Violence : कुकी उग्रवादियों ने किया CRPF बटालियन पर हमला, दो जवान शहीद

यह भी पढ़ें : Bomb Threat At Jaipur Airport : जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, एयरपोर्ट की ऑफिशियल फीडबैक आईडी पर आया धमकी भरा मेल

यह भी पढ़ें : BJP Candidate K Sudhakar : कर्नाटक से भाजपा प्रत्याशी K. Sudhakar पर रिश्वतखोरी के लिए FIR दर्ज

यह भी पढ़ें : SC Big Decision on EVM-VVPAT : भारत में ईवीएम से ही कराए जाएंगे चुनाव