School Bus Crushes To Year Old Girl : स्कूल बस ने करीब दो वर्षीय बच्ची को कुचला, मौत

22
School Bus Crushes To Year Old Girl
स्कूल बस ने करीब दो वर्षीय बच्ची को कुचला, मौत
  • ग्रामीणों ने प्रशासन पर लगाए विभिन्न आरोप ,विभाग की लापरवाही के कारण हो रहे आए दिन हादसे 
India News (इंडिया न्यूज़), School Bus Crushes To Year Old Girl : बापौली खंड के गांव मतरौली में तेज रफ्तार स्कूल बस ने घर के बाहर सड़क पर खेल रही 2 साल की एक बच्ची को कुचल दिया। हादसे के बाद बस ड्राइवर मौके से फरार हो गया। हादसे के बाद अचेत हुई बच्ची को उसका पिता तुरंत सिविल अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक बच्ची के दादा की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

School Bus Crushes To Year Old Girl : बस चालक ने बस तान्या के ऊपर चढ़ा दी

जानकारी अनुसार मतरौली गांव निवासी राजेन्द्र पुत्र रामचन्द्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वीरवार को सुबह करीब दो वर्षीय उसकी पोती तान्या पुत्री सुभाष उसके पास आ रही थी, तो आटा गांव के चंदन बाल विकास पब्लिक स्कूल की बस तेज रफतार से स्कूल के बच्चों को लेने के लिए आटा गांव की तरफ से खोजकीपुर गांव की तरफ जा रही थी जैसे ही वो उसके घर के सामने पहुंची तो बस चालक ने अपनी बस उसकी पोती तान्या के ऊपर चढ़ा दिया। जैसे ही वो अपनी पोती को संभालने लगा तो बस चालक बस लेकर मौके से फरार हो गया। घायल बच्ची को उपचार के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आगामी कार्यवाही शुरू की। बता दे कि तान्या चार बेटियों में सबसे छोटी थी।

ग्रामीणों ने प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और गांव से किसी भी स्कूल बस को ना गुजरने की बात कही, क्योंकि स्कूल बसों के ड्राइवर तेज रफ्तार से बसों को चलाते है, जिससे दुर्घटना घटित होने का डर रहता है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण हादसे घटित हो रहे है। बसों पर अनुभवहीन ड्राइवर लगे हुए है। जिसकी तरफ विभाग का कोई ध्यान नही है। अगर कोई हादसा होता है तो दो दिन कार्यवाही होती है,इसके बाद कोई कार्यवाही नहीं करता है।

सरपंच संजय शर्मा ने ग्रामीणों को शांत किया और कहा कि किसी भी सूरत में बच्ची के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि स्कूल बसों की जांच की जाए और उन्हें चलाने वाले ड्राइवरों के लाइसेंस भी चेक किए जाए, ताकि कोई हादसा घटित ना हो सकें।

इस विषय में बापौली थाना प्रभारी अतरसिहं का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी, शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है, ड्राइवर को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।