Mahendragarh School Bus Accident Update : स्कूल बस चालक ने पहले दोस्तों संग बस में बैठ पी शराब, फिर बच्चों को गया लेने 

115
Mahendragarh School Bus Accident Update
Mahendragarh School Bus Accident Update
  • मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार
  • कक्षा 12वीं की छात्र की शिकायत पर केस दर्ज
  • स्कूल बस में कोई भी हेल्पर नहीं था और ना ही कोई महिला कर्मचारी नियुक्त थी

India News (इंडिया न्यूज़), Mahendragarh School Bus Accident Update : जिला महेंद्रगढ़ के कनीना में वीरवार को हुए स्कूल बस हादसे के मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने स्कूल बस में चालक के साथ बैठकर शराब पी थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी और मोटर व्हीकल एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। इससे पहले टीम ने बस चालक धर्मेंद्र वासी सेहलंग, स्कूल प्रिंसिपल दीप्ति वासी कनीना और होशियार सिंह वासी कनीना स्कूल के सचिव को गिरफ्तार किया। जिन्हें शनिवार को न्यायालय में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया, जिनसे पूछताछ जारी है।

Mahendragarh School Bus Accident Update : चालक के शराब के नशे में होने के कारण बस की ले ली थी चाबी 

पुलिस द्वारा की जा रही मामले की जांच में सामने आया है कि बस चालक ने सेहलंग में बस में अपने साथियों के साथ बैठकर शराब पी थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बस चालक के दो साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिनकी पहचान सेहलंग के ही रहने वाले निट्टू उर्फ हरीश और संदीप के रूप में हुई। पुलिस ने जांच में पता लगाया कि आरोपित स्कूल बस चालक धर्मेंद्र ने बस में बैठकर शराब पी और उसके बाद बच्चों को स्कूल के लिए लाने के लिए निकला था। गांव खेड़ी तलवाना में बच्चों के परिजनों ने बस चालक के शराब के नशे में होने के कारण बस की चाबी ले ली थी और इस बारे में स्कूल प्रशासन से बात करने पर स्कूल प्रशासन ने अंजाम भुगतने की धमकी दी। जिसके बाद यह हादसा हो गया।

5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया

उल्लेखनीय है कि एसपी अर्श वर्मा के दिशा–निर्देशों में मामले में कार्रवाई के लिए डीएसपी कनीना के नेतृत्व में सीआईए महेंद्रगढ़, थाना शहर कनीना की टीमों का गठन किया गया। एसपी के निर्देशानुसार पुलिस द्वारा मामले में तत्परता से कार्रवाई की गई और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। टीम ने बस चालक धर्मेंद्र वासी सेहलंग, स्कूल प्रिंसिपल दीप्ति वासी कनीना और होशियार सिंह वासी कनीना स्कूल के सचिव को गिरफ्तार किया। जिन्हें शनिवार को न्यायालय में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया, जिनसे पूछताछ जारी है।

बच्चों के बार-बार बस धीरे चलाने के बारे में कहने पर भी वह बस तेज चला रहा था

स्कूल की कक्षा बारहवीं की छात्रा की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। छात्र ने बस चालक, स्कूल प्रिंसिपल और स्कूल प्रशासन के खिलाफ शिकायत दी। छात्रा ने बताया था कि बस चालक ने शराब पी हुई थी। बच्चों के बार-बार बस धीरे चलाने के बारे में कहने पर भी वह बस तेज चला रहा था और उन्हानी के पास बस पलट गई और पेड़ के टकराने से बस में बैठे बच्चे घायल हो गए और कुछ की मौके पर ही मौत हो गई थी। छात्रा ने शिकायत में बताया कि स्कूल बस में कोई भी हेल्पर नहीं था और ना ही कोई महिला कर्मचारी नियुक्त थी। पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर धाराओं के तहत थाना शहर कनीना में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें : BJP Manifesto -2024 : भाजपा ने लोकसभा चुनाव – 2024 के लिए जारी किया अपना घोषणापत्र 

यह भी पढ़ें : Illegal Kidney Transplant Racket In Gurugram : गुरुग्राम में अवैध किडनी ट्रांसप्लांट मामले में पांच लोगों को किया गिरफ्तार 

यह भी पढ़ें : Murder Accused Nephew Arrested : गोली मारकर चाचा की हत्या करने वाला आरोपी भतीजा गिरफ्तार