UPSC Result : हरियाणा के छोरे-छोरियों ने लहराया परचम 

37
UPSC Result
कैथल के शुभम सिंगला ने यूपीएससी की परीक्षा पास कर पाया 420वां स्थान
  • परीक्षा में हरियाणा में सबसे ज्यादा 46वां रैंक हासिल किया

India News (इंडिया न्यूज), UPSC Result : यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन द्वारा सितंबर-2023 में ली गई भारतीय प्रशासनिक सेवा की परीक्षा का रिजल्ट जारी जारी हो चुका है। यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा में हरियाणा के भी कई कैंडिडेट्स ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है।

प्रदेश के जिला भिवानी की बात करें तो यहां से तोशाम के झांवरी गांव के भावेश ख्यालिया ने यूपीएससी की परीक्षा में हरियाणा में सबसे ज्यादा 46वां रैंक हासिल किया। झज्जर के बहादुरगढ़ के खरहर गांव के शिवांस राठी ने यूपीएससी की परीक्षा में 63वां रैंक हासिल किया। फिलहाल शिवांस दिल्ली में एसडीएम के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं।  वह बहादुरगढ के सेक्टर-6 में परिवार के साथ रहता है।

सिरसा की बेटी कोमल गर्ग ने 221वां रैंक किया हासिल

इसके अलावा सिरसा की बेटी कोमल गर्ग ने 221वां और चरखी दादरी के तरुण पाहवा ने 231वां, रेवाड़ी के गांव मोतल कलां निवासी गौरव यादव ने 234वां  स्थान प्राप्त किया। रोहतक के महम की बेटी डॉ. प्रगति वर्मा ने सिविल सर्विस परीक्षा में 355वां रैंक हासिल करते हुए लिस्ट में अपनी जगह बनाई। बता दें कि  प्रगति सेवानिवृत्त आईएएस आरसी वर्मा की पुत्रवधु हैं।

जसवंत मलिक का देशभर में 115वां स्थान

इसके अतिरिक्त पानीपत के सींक गांव के जसवंत मलिक ने देशभर में 115वां स्थान हासिल किया। बता दें कि जसवंत मलिक का साल 2023 में हरियाणा में एचसीएस के पद पर चयन हुआ था। इनके अलावा भाजपा नेता कृष्ण ढुल के बेटे एकांक्ष ढुल ने 342वां रैंक हासिल करते लिस्ट में जगह बनाई है। झज्जर के बहादुरगढ़ के अभिलाष सुंदरम ने यूपीएससी में 421वां रैंक प्राप्त किया। वहीं जिला महेंद्रगढ़ के अटेली हल्का के गांव सैदपुर गांव के दीपक यादव यूपीएससी रैंकिंग में 518 वां स्थान पाया।

बता दें कि दीपक के दादा आर्मी में कैप्टन कान्हा राम यादव के पद से रिटायर हुए हैं। इस मौके पर सरपंच विकास यादव ने बताया कि पूरे गांव को इस बेटे पर गर्व है। वहीं भाजपा विधायक लक्ष्मण नापा के भाई अभिषेक नापा का रैंक 1001वां रैंक रहा। बता दें कि यूपीएससी द्वारा 1016 कैंडिडेट्स को यूपीएससी द्वारा अपॉइंटमेंट के लिए रिकमेंड किया गया है। इनमें से सामान्य कैटेगरी के 347, ईडब्ल्यूएस के लिए 115, ओबीसी के 303, एससी के 16 और एसटी वर्ग के 86 कैंडिडेट्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : UPSC Exam Result 2024 : यूपीएससी परीक्षा में सिरसा की कोमल ने हासिल किया 221वां रैंक

यह भी पढ़ें : JJP Released 1st List Of Loksabha Candidates : गुरुग्राम से मशहूर कलाकार राहुल यादव फाजिलपुरिया होंगे जेजेपी के उम्मीदवार