Power House Locked : जींद के सिंघाना गांव के बिजली घर पर ग्रामीणों ने जड़ा ताला

32
Power House Locked
जींद के सिंघाना गांव के बिजली घर पर ग्रामीणों ने जड़ा ताला
  • कर्मचारियों को पावर हाऊस से बाहर निकाला

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Power House Locked : जींद के सफीदों खंड के गांव सिंघाना में स्थित 33केवीए पावर हाऊस पर 3 गांवों के किसानों ने बिजली समस्या को लेकर ताला जड़ दिया और विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीण सुबह ही गांव सिंघाना, पाजू व छाप्पर के किसान पावरहाऊस पर पहुंचे और वहां बिजली कर्मचारियों को शेड्यूल पहले वाला करने की मांग की।

इस पर बिजली कर्मचारियों ने कहा कि उच्चाधिकारियों के जैसे आदेश हैं, उसके अनुसार ही बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। उसके बाद ग्रामीणों ने अधिकारियों को फोन मिलाए लेकिन कोई जवाब न मिलने पर ग्रामीण भड़क गए। भड़के ग्रामीणों ने पावर हाऊस के कर्मचारियों को बाहर कर वहां पर ताला जड़ दिया।

Power House Locked : विभाग का शेड्यूल ग्रामीणों को नहीं आया रास

उनके गांवों में बिजली का शेड्यूल पहले सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक का था लेकिन पिछले कुछ दिनों से इस शेड्यूल को बदलकर शाम 4 बजे से रात 12 बजे तक का कर दिया गया है। बिजली विभाग द्वारा जारी किया गया यह शेड्यूल उन्हें रास नहीं आ रहा और खेती प्रभावित हो रही है।

धान की रोपाई करना हुआ मुश्किल

फिलहाल धान की रोपाई का कार्य चल रहा है। धान की रोपाई करते वक्त पानी, मजदूरों व ट्रैक्टरों की आवश्यकता होती है। दिन में तो ये सारी चीजें उपलब्ध हैं लेकिन रात में न मजदूर मिलते हैं और न ही टैक्ट्रर। ऐसे में वे धान की रोपाई कैसे करें।

बिजली समय पर न मिल पाने के कारण उनकी धान की पनीरी सूखने के कगार पर पहुंच गई है। किसानों ने बताया कि वे दो दिन पहले भी अधिकारियों से मिले थे और उन्होंने शेड्यूल बदलने की हामी भरी थी, लेकिन अभी तक शेड्यूल नहीं बदला गया। मजबूर होकर उन्हें तालाबंदी करनी पड़ी। पावर हाऊस पर तालाबंदी की सूचना पाकर बिजली विभाग के एसडीओ अंकुश गर्ग व सदर थाना से सब इंस्पेक्टर दीपक मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण नहीं माने।

यह भी पढ़ें : Mother Murdered in Sirsa : मां ने शराब पीने से रोका तो बेटे ने सिर पर डंडा मारकर कर दी हत्या

यह भी पढ़ें : Haryana Monsoon : प्रदेश में कल से भारी बारिश के आसार

यह भी पढ़ें : Karnal Road Accident : ट्राले ने पिकअप का टायर बदल रहे 2 लोगों को कुचला