World Athletics 2023 : नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक जीतने पर गांव में खुशी का माहौल

558
World Athletics 2023
गोल्डन ब्वाय नीरज चोपड़ा
  • भाला फेंक स्पर्धा में 88.17 मीटर का थ्रो किया

  • हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी बधाई

India News (इंडिया न्यूज़), World Athletics 2023, चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की पुरुष भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के लिए सोमवार को नीरज चोपड़ा की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने एक बार फिर से इतिहास रचकर हम सभी को गौरवान्वित किया है।

चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाला पहला भारतीय बनकर रविवार को एक बार फिर इतिहास रच दिया। उन्होंने बुडापेस्ट में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ यह उपलब्धि हासिल की। जीत के साथे पूरे खंडरा गांव में लड्डू बांटकर खुशी मनाई गई।

लाइव मैच देखने खिलाड़ी के घर पहुंच थे लोग

नीरज चोपड़ा का लाइव मैच देखने के लिए अनेक लोग उनके घर पहुंचे थे। गोल्ड के जीतते ही लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लोगों ने ताली और सीटी बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया। वहीं नीरज के पिता सतीश चोपड़ा और चाचा भीम चोपड़ा ने गले लगकर एक-दूसरे को बधाई दी। दोनों ने एक सुर में कहा कि देश की उम्मीदों पर सोना सा खरा उतरा निज्जू (नीरज चोपड़ा)। जीत के साथ ही अब नीरज विश्व एथलेटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने वाले भारत के पहले एथलीट बन गए हैं।

यह भी पढ़ें : Haryana Vidhansabha Monsoon Session Day 2 : विस में राजनीतिक परिवारों और दिग्गजों के बीच जारी गतिरोध-गठजोड़ पर सबकी नजर

यह भी पढ़ें : Haryana Weather : प्रदेश में मौसम ने ली एकदम करवट, काली घटाओं के साथ तेज बारिश