होम / Liquor Scam Case : अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी, 23 तक अभी रहना होगा तिहाड़ में

Liquor Scam Case : अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी, 23 तक अभी रहना होगा तिहाड़ में

• LAST UPDATED : April 15, 2024
  • जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया

India News (इंडिया न्यूज), Liquor Scam Case : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसिबतें थमती नजर नहीं आ रहीं। क्योंकि कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 23 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। आपको जानकारी दे दें आज केजरीवाल की 15 दिन की न्यायिक हिरासत खत्म हो गई थी जिसके बाद आज केजरीवाल को जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Liquor Scam Case : केजरीवाल से मिले पंजाब सीएम मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को तिहाड़ जेल में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ मुलाकात की। इस दौरान दिल्ली सीएम और पंजाब सीएम के बीच एक कांच की दीवार थी। मान ने कहा, ‘‘मैं उन्हें देखकर भावुक हो गया। उनके साथ जेल में एक कट्टर अपराधी की तरह व्यवहार किया जा रहा है।  क्या यह उनकी गलती है कि उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक बनाए?”

जेल में ऐसे समय बिताते हैं केजरीवाल

बता दें कि शराब नीति घोटाले में इन दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल एशिया की सबसे बड़ी जेल तिहाड़ में हैं। उनकी डेली रूटीन की बात करे तो वे जेल में अपना ज्यादातर समय ध्यान करने, योग करने और किताबें पढ़ने में बिता रहे हैं। सीएम केजरीवाल इस समय तिहाड़ की जेल नंबर 2 के जनरल वार्ड नंबर 3 स्थित 14 फुट लंबे और 8 फीट चौड़े कमरे में रखा गया है।

योग को बनाया हुआ है अपना नित्य कर्म

आधिकारिक सूत्र ने कहा कि केजरीवाल हर दिन सुबह-शाम करीब डेढ़ घंटे तक योग करते हैं और ध्यान लगाते हैं। उन्हें अक्सर अपने सेल में कुर्सी पर बैठकर किताबें पढ़ते और कुछ लिखते भी देखा जाता है। जेल के एक अधिकारी ने कहा कि केजरीवाल कैदियों के लिए लाइब्रेरी में उपलब्ध किताबें भी पढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Salman Khan’s Home Firing Case : सलमान के घर फायरिंग करने वाला हरियाणा का रहने वाला

यह भी पढ़ें : MP Kartikeya Sharma’s Statement On BJP’s Manifesto : देश की जनता क्या चाहती है उसको ध्यान में रखकर बनाया गया है बीजेपी का मेनिफेस्टो : सांसद कार्तिकेय शर्मा 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox