होम / Protesting Farmers’ Tents Caught Fire : हरियाणा-पंजाब के शंभू बॉर्डर पर धरनारत किसानों के तंबुओं में लगी आग, एक ट्रैक्टर-ट्रॉली और 4 तंबू जलकर राख

Protesting Farmers’ Tents Caught Fire : हरियाणा-पंजाब के शंभू बॉर्डर पर धरनारत किसानों के तंबुओं में लगी आग, एक ट्रैक्टर-ट्रॉली और 4 तंबू जलकर राख

• LAST UPDATED : April 11, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Protesting Farmers’ Tents Caught Fire : हरियाणा-पंजाब के शंभू बॉर्डर पर करीब दो माह से किसान अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं, इसी बीच गुरुवार को अचानक किसानों के तंबू में आग लग गई। आग लगने की भनक लगते ही किसानों में अफरा-तफरी मच गई। किसानों ने आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भयानक थी कि इसमें एक ट्रैक्टर-ट्रॉली और 4 तंबू जलकर राख हो गए। हालांकि आग लगने के पीछे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। गनीमत रही कि इस दौरान बड़ा हादसा होने से टल गया।

Protesting Farmers’ Tents Caught Fire : जान का नुकसान नहीं हुआ

काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां जानकारी देते हुए किसान नेता सरवन सिंह पंधेर बताया कि शंभू बॉर्डर पर अचानक आग लगने से होशियारपुर की जत्थे बंदियों की ट्रैक्टर-ट्रॉली जलकर राख हो गई। साथ ही किसानों के 4 तंबू भी जलकर राख हो गए हैं। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वह कोई अफवाह न फैलाएं। आग लगने से किसी प्रकार की जान का नुकसान नहीं हुआ है। पंधेर ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। बता दें कि शंभू बॉर्डर पर जैसे ही आग लगी तो किसान एकजुट नजर आए। इस दौरान किसी किसान ने पाइप तो किसी ने बाल्टियों से आग पर पानी डालकर बुझाने का प्रयास किया। सूचना मिलने के काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची,  जिस पर किसानों ने रोष जताया।

17 अप्रैल को शंभू बॉर्डर पर ट्रेन रोकने का ऐलान   

उल्लेखनीय है कि हरियाणा-पंजाब के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर किसान अपनी मांगों को लेकर 13 फरवरी से धरनारत हैं। करीब 2 माह बीतने के बावजूद सरकार ने किसानों की मांगों पर कोई सहमति नहीं जताई है। इस दौरान 13-14 और 21 फरवरी को दिल्ली कूच के चलते टकराव भी हो चुका है। किसान एमएसपी की गारंटी का कानून बनाने सहित कई मांगों पर अड़े हुए हैं। साथ ही किसानों ने युवा किसान नेता नवदीप सिंह जलबेहड़ा सहित 3 किसानों की रिहाई न होने पर 17 अप्रैल को शंभू बॉर्डर पर ट्रेन रोकने का ऐलान किया हुआ है। इससे पहले 11 अप्रैल को देशभर में किसानों ने सरकार का पुतला फूंक कर रोष जताया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox